स्कूली बच्चियों ने समाज सेवा को समर्पित व वंचितों को बांधी ..

इस दौरान एसपी तथा पुलिस पदाधिकारियों को भी रक्षासूत्र बांध उनकी लंबी उम्र और मंगल जीवन की कामना की गई तथा अंगवस्त्र से सम्मानित किया. बहनों ने खास उनके लिए चंद्रयान-3 के मॉडल वाली राखी बनाई थी, जिसे उन्हे बांधकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया.

 






- एसपी, पुलिस पदाधिकारियों व सेवा बस्ती के लोगों को बांधी राखी
- एसपी ने कहा - बच्चे भारत का भविष्य, अच्छा इंसान बनना सबसे जरूरी 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  रक्षाबंधन के अवसर पर सरस्वती विद्या मंदिर बालिका खंड की बहनों ने अलग-अलग तरीके से समाज की सेवा करने वाले लोगों को राखी बांधी गई. इस दौरान वंचित तबके के लोगों के बीच पहुंच कर उनके साथ त्योहार की खुशियां बांटी गई.इस दौरान एसपी तथा पुलिस पदाधिकारियों को भी रक्षासूत्र बांध उनकी लंबी उम्र और मंगल जीवन की कामना की गई तथा अंगवस्त्र से सम्मानित किया. बहनों ने खास उनके लिए चंद्रयान-3 के मॉडल वाली राखी बनाई थी, जिसे उन्हे बांधकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया. 
विद्यालय के आचार्य कुणाल कुमार द्वारा छात्राओं को प्रेरणा स्वरूप दो शब्द कहे जाने के आग्रह किए जाने पर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने कहा कि "कठिन मेहनत और लगन से आगे  बढ़ो भविष्य तुम्हारा होगा. देश को सच्चे प्रशासनिक अधिकारियों, डॉक्टर, वैज्ञानिक और शिक्षकों की जरूरत है, आप किसी क्षेत्र मे जाएं देश की सच्ची सेवा करें और एक अच्छा इंसान बनना सबसे जरूरी है." 

विद्यालय की बहनों ने समाज को सामाजिक समरसता का संदेश देने के लिए, सिंडिकेट नहर व किला मैदान के पीछे के सेवा बस्ती में रहने वाले बच्चों और पुरुषों को सम्मानपूर्वक आरती उतारा, तिलक लगाया तथा राखी बांधकर इस खुशी के अवसर पर मिष्ठान और टॉफियां भी बांटी. बालिका खंड, विद्यालय द्वारा सेवा बस्तियों में चलाए जा रहे छोटे बच्चों के चार संस्कार केंद्रों पर भी जाकर राखी बांधी गई. 

इस सामाजिक समरसता अभियान में आचार्य कुणाल कुमार, आचार्य अनुभव आनंद, पूर्व छात्रा ग्रेसिया मानवी, छात्रा रिद्धि, आस्था, अंकिता, रितु, जूही, जिज्ञासा, जाया और शालू ने अत्यंत हर्ष और उत्साह के साथ भाग लिया. प्रधानाचार्य विमल कुमार पांडेय व प्रधानकरणी सचिव हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने इस कार्य को सामाजिक सौहार्द व बच्चों में आत्मबल और राष्ट्र प्रेम जागृत करने वाला बताया.







Post a Comment

0 Comments