वीडियो : रघुनाथपुर पीएचसी प्रभारी की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत, कार्यालय कक्ष में मिली लाश ..

बाद में काफी देर तक आवाज देने के बाद भी जब वह नहीं उठे तो अन्य कर्मियों को बुलाया गया. इसके बाद जैसे ही उन्हें सीधा किया गया उनके नाक और कान से खून बहता दिखाई दिया. तुरंत ही उनकी जांच की गई लेकिन चिकित्सकों ने उनकी मृत्यु की पुष्टि कर दी. 

 






- शुक्रवार की अहले सुबह अपने कार्यालय कक्ष में मृत पाए गए चिकित्सक
- ब्रेन हेमरेज या हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रघुनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी राजेश गुप्ता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई है. शुक्रवार की अहले सुबह वह अपने कार्यालय कक्ष में मृत पाए गए. सफाई कर्मी जब सफाई करने के लिए कार्यालय कक्ष में पहुंची तो वह पेट के बल पड़े हुए पाए गए. हालांकि अक्सर वह ऐसे ही सोया करते थे ऐसे में किसी को उनकी मृत्यु का संदेह नहीं हुआ. बाद में काफी देर तक आवाज देने के बाद भी जब वह नहीं उठे तो अन्य कर्मियों को बुलाया गया. इसके बाद जैसे ही उन्हें सीधा किया गया उनके नाक और कान से खून बहता दिखाई दिया. तुरंत ही उनकी जांच की गई लेकिन चिकित्सकों ने उनकी मृत्यु की पुष्टि कर दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी मनीष कुमार पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक रघुनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ राजेश गुप्ता बीती रात आम दिनों की तरह ही अपने कार्यालय कक्ष में थे. वह कार्यालय कक्ष में न्यूड अवस्था मे सोए हुए थे. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक रात तकरीबन 2:30 बजे कुछ कर्मियों से उनकी बातचीत भी हुई है बाद में शुक्रवार की सुबह सफाई कर्मी के उनके कार्यालय कक्ष में पहुंचने पर उनकी मृत्यु का पता चला.

ड्यूटी में लापरवाह चिकित्सकों से हमेशा होता रहता था विवाद :

रघुनाथपुर स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजेश का लापरवाह चिकित्सकों से हमेशा विवाद होता रहता था. कई चिकित्सा ऐसे थे जो ड्यूटी नहीं करना चाहते थे. रोस्टर के हिसाब से वह ड्यूटी नहीं देने आते थे और यह प्रयास करते थे कि बिना ड्यूटी दिए ही उनकी हाजिरी बन जाए. लेकिन डॉक्टर राजेश ऐसा नहीं होने देते थे, जिसके कारण उनका चिकित्सकों से विवाद होते रहता था. दो माह पूर्व ही एक चिकित्सक ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजेश से विवाद और हाथापाई की थी. इतना ही नहीं उन्हें उनके कार्यालय कक्ष में ही कई घंटों के लिए बंद कर दिया था. इस मामले को लेकर डॉ राजेश ने चिकित्सक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

तनाव के कारण मृत्यु या की गई हत्या? 

स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ राजेश सदैव विवादों में रहे हैं. कुछ महीनो पूर्व उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वह सिगरेट पीते और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए देखे जा रहे थे. इसके अतिरिक्त अपने सहकर्मियों के साथ भी उनका अक्सर विवाद होता रहता था. स्थानीय सूत्रों का कहना है कि पिछले ही दिनों सिविल सर्जन की तरफ से उन पर प्रपत्र-क गठित करने की चेतावनी दी गई थी. ऐसे में वह अवसाद में रहते थे. हो सकता है इसी अवसाद से उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया हो. या यह भी हो सकता है कि जिन लोगों से उनका विवाद हो उन्होंने उनकी हत्या कर दी हो. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद इस बात का खुलासा हो सकता है.

अंदर से नहीं बंद थी कमरे की कुंडी खंगाला जा रहा सीसीटीवी फुटेज :

जांच को पहुंचे एसपी ने कहा कि चिकित्सा प्रभारी के कमरे की कुंडी अंदर से बंद नहीं थी और वह फर्श पर ही लेटे हुए थे. हालांकि लोगों का कहना है कि अक्सर वह ऐसे ही सोते थे. फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है. लेकिन अब तक कमरे में किसी के प्रवेश करते या बाहर जाते कोई फुटेज हाथ नहीं लगा है. फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पश्चात विशेष जानकारी प्राप्त हो सकती है.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments