वीडियो : जातीय जनगणना में हेरा फेरी का आरोप लगकार कुशवाहा समाज के लोगों ने फूंका सीएम नितीश का पुतला ..

कहा कि, राज्य सरकार के द्वारा जातीय जनगणना के जो आंकड़े जारी किए गए हैं, वह फर्जी हैं. उसमें यादव को बढ़ा चढ़ाकर दिखाया गया है. जबकि अन्य सभी जातियों को नीचे गिराकर दिखाया गया है. कई ऐसे घर हैं जहां पर जाति जनगणना करने के लिए कोई आया ही नहीं उसके बाद भी कैसे जाति जनगणना का कार्य पूरा हो गया? 







- कहा - 2024 और 25 में कुशवाहा समाज नितीश कुमार को बताएगा औकात
- जातीय जनगणना होने के बाद लगातार हो रहा है विरोध

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार में हुई जातीय जनगणना  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए जी का जंजाल बनते जा रही है. जातीय जनगणना के आंकड़े जारी होने के बाद से ही यादव को छोड़कर लगभग सभी जातियों के द्वारा राज्य सरकार पर आंकड़ों में हेरा फेरी का आरोप लगाया जा रहा है. लोग सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मुख्यमंत्री का पुतला जला रहे हैं. इस कड़ी में नगर के ज्योति चौक पर कुशवाहा समाज के युवाओं ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार का पुतला दहन कर विरोध जताते हुए कहा कि, कुशवाहा बिहार में 4 प्रतिशत हैं या 16 प्रतिशत यह उनको आगामी 2024 और 2025 चुनाव में पता चल जाएगा. कुशवाहा समाज उनको उनकी औकात बता देगा. 

कहते हैं युवा :

नगर के ज्योति प्रकाश चौक पर पुतला जलाने पहुंचे कुशवाहा समाज के युवाओं ने कहा कि, राज्य सरकार के द्वारा जातीय जनगणना के जो आंकड़े जारी किए गए हैं, वह फर्जी हैं. उसमें यादव को बढ़ा चढ़ाकर दिखाया गया है. जबकि अन्य सभी जातियों को नीचे गिराकर दिखाया गया है. कई ऐसे घर हैं जहां पर जाति जनगणना करने के लिए कोई आया ही नहीं उसके बाद भी कैसे जाति जनगणना का कार्य पूरा हो गया? कुशवाहा समाज को राज्य सरकार अपने आंकड़ों में 4 फीसद बता रही है। जबकि हमारी जनसंख्या 16 फीसद से अधिक है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह समाज 2024 और 2025 के चुनाव में दिखाएगा कि हमारी संख्या कितनी है.

जातीय जनगणना का लगातार हो रहा विरोध :

गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए जाति जनगणना के आंकड़ों के विरोध में सोशल मीडिया से लेकर सड़को पर लोगो ने मोर्चा खोल दिया है, जिसका जवाब सरकार नही दे पा रही है. कुशवाहा समाज ही नहीं बल्कि किन्नर समाज के लोगो ने भी नितीश कुमार के इस आंकड़े को फर्जी बताया है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments