झाड़ू लेकर गंगा घाट पहुंचे सिविल सर्जन ..

सभी के द्वारा सिद्धनाथ घाट पर श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया गया. घाट पर फैले प्लास्टिक इत्यादि को एकत्रित कर डस्टीबिन में रखा गया साथ ही घाट पर उपस्थित लोगों को प्लास्टिक उपयोग न करने के लिए जानकारी प्रदान की गई.

 





"स्वच्छता ही सेवा" स्पेशल कैंपेन 3.0 के तहत गंगा घाट की हुई सफाई 
- सिद्धनाथ घाट पर चलाया गया स्वच्छता अभियान, शामिल हुए सिविल सर्जन व स्वास्थ्य कर्मी 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : "स्वच्छता ही सेवा, स्पेशल कैंपेन 3.0" के तहत सिद्धनाथ घाट पर जिला गंगा समिति के तत्वाधान में स्वच्छता श्रमदान/ जागरूकता रैली व शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें सिविल सर्जन डॉक्टर सुरेश चंद्र सिंह स्वयं हाथ में झाड़ू लिए श्रमदान करते दिखे. अलग बात यहां थी कि वह सदर अस्पताल में नहीं बल्कि गंगा घाट पर झाड़ू लगा रहे थे.

आशा स्वास्थ्य कर्मी, स्काउट गाइड के कैडेट, नमामि गंगे के युवा/युवतियों के द्वारा अनुमंडल अस्पताल से एक रैली निकाली गई. युवा/युवतियों, कैडेटों व आशा कर्मियो के द्वारा स्वच्छ भारत, सुंदर भारत,कचड़ा मुक्त भारत इत्यादि के नारे लगाकर शहर वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया. तत्पश्चात सभी के द्वारा सिद्धनाथ घाट पर श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया गया. घाट पर फैले प्लास्टिक इत्यादि को एकत्रित कर डस्टीबिन में रखा गया साथ ही घाट पर उपस्थित लोगों को प्लास्टिक उपयोग न करने के लिए जानकारी प्रदान की गई.

इस अवसर पर सिविल सर्जन ने बताया कि घाट हो या घर हम सभी को साफ सुथरा रखना चाहिए, ये हमारा नैतिक कर्त्तव्य होना चाहिए. श्रमदान के उपरांत लोगो को गंगा को साफ सुथरा रखने के लिए शपथ भी दिलाया गया.

कार्यक्रम में जिला परियोजना अधिकारी जिला गंगा समिति, जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र, बी एच एम स्वास्थ्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला संगठन आयुक्त हिंदुस्तान स्काउट गाइड, नगर परिषद के कर्मी के साथ अन्य लोग उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments