जाति जनगणना के आंकड़ों को सही करें अन्यथा कायस्थ परिवार को दें आरक्षण : सुमन श्रीवास्तव

कहा गया कि कायस्थ परिवार के द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार सिर्फ बक्सर जिला में 48, 387 कायस्थ परिवार की संख्या है. इसी तरह हर जिले  में बिहार सरकार के द्वारा दिखाए गए आंकड़े से अधिक संख्या है. 

 





- बिहार सरकार के द्वारा जाति जनगणना में हुई गड़बड़ी को लेकर कायस्थ परिवार में दिखा आक्रोश
- कायस्थ परिवार के लोगों ने कहा यदि नहीं हुआ सुधार तो होगा बड़ा आंदोलन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जाति जनगणना में व्यापक धांधली हुई है. जिसके कारण परिवार की आबादी बहुत कम दिखाई गई है. फिर भी यदि सरकार इस आंकड़े को सही मानती है तो कायस्थ परिवार को आरक्षण देने की तत्काल व्यवस्था करे अन्यथा बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहे. यह कहना है अधिवक्ता सुमन कुमार श्रीवास्तव का.

दरअसल, कायस्थ परिवार द्वारा पुस्तकालय रोड स्थित एक निजी सभागार में जाति जनगणना में हुई धांधली को लेकर बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता अधिवक्ता सुमन कुमार श्रीवास्तव  तथा संचालन विकास श्रीवास्तव के द्वारा की गई.

बैठक में जाति जनगणना को लेकर सभी कायस्थ परिवार के सदस्य एक स्वर में बिहार सरकार की नाकामी और जाति जनगणना में गड़बड़ी करने व घोटाला करने को लेकर पूरे कायस्थ परिवार के लोगों में आक्रोश की झलक दिखाई दी. साथ ही साथ जाति जनगणना को लेकर बिहार सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़े को गलत ठहराया गया और कहा गया कि कायस्थ परिवार के द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार सिर्फ बक्सर जिला में 48, 387 कायस्थ परिवार की संख्या है. इसी तरह हर जिले  में बिहार सरकार के द्वारा दिखाए गए आंकड़े से अधिक संख्या है. जिसको बिहार सरकार के द्वारा चुनाव के मद्देनजर  नजर रखते हुए इस तरह की जाति जनगणना में धांधली की गई है. जो कानूनत: गलत है. जिसके लिए कायस्थ परिवार आंदोलन भी कर सकते हैं.

थोड़ी देर के लिए मान लिया भी जाए की बिहार सरकार के द्वारा की गई जनगणना सही है तो इतनी कम प्रतिशत के आंकड़े के अनुसार कायस्थ परिवार को आरक्षण की श्रेणी में रखा जाना चाहिए अगर बिहार सरकार इस पर तत्काल संज्ञान नहीं लेती है तो मजबूर होकर  कायस्थ परिवार बिहार सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जायेंगे. जिसकी जानकारी कायस्थ परिवार के संयोजक सुमन श्रीवास्तव के द्वारा दी गयी.

बैठक में सुरेन्द्र श्रीवास्तव, राजेश सिन्हा, प्रकाश सिन्हा, सत्यम श्रीवास्तव, रजनीश श्रीवास्तव, आकाश श्रीवास्तव, सतीशश्रीवास्तव, सौरभ श्रीवास्तव, ज्योति श्रीवास्तव, रानी श्रीवास्तव, सुनीता श्रीवास्तव एवं अन्य सदस्य भी उपस्थित थे.







Post a Comment

0 Comments