दोगुनी क्षमता के साथ नगर की स्वच्छता के लिए कार्य कर रहा परिषद : मुख्य पार्षद

बताया कि अप्रैल में अभियान के तहत नगर व मुख्य नालों की सफाई हुई थी. जिसमें बरसात में लोगों को काफी राहत मिली. हमारी कोशिश है कि शहर के तमाम नालियों की सफाई अनवरत जारी रहे. साफ-सफाई के दौरान डैमेज हो चुके नालों के ढक्कन को बदलने एवं मरम्मत के कार्य भी हुए है.





- मुख्य पार्षद ने कहा नगर में साफ-सफाई की व्यवस्था को किया गया और भी बेहतर
- नगर परिषद से तीन बार हो रहा कचरे का उठाव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर परिषद अपनी पूरी क्षमता के साथ नगर को साफ रखने के लिए कार्य कर रहा है. लगातार घर-घर से कचरा का उठाव किया जा रहा है एवं नगर परिषद के द्वारा तीन बार सफाई अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन इसमें जनता का सहयोग आवश्यक है. यह कहना है नगर परिषद की मुख्य पार्षद कमरून निशा का.

उन्होंने बताया कि सबसे पहले सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक ट्रैक्टर से मुख्य सड़कों की सफाई की जाती है. उसके बाद सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक टीपर की मदद से बाजारों में स्थित दुकानदारों से कचरा का उठाव किया जा रहा है. तथा अंतिम रूप से संध्या 6:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक कमर्शियल एरिया एवं मुख्य पथ पर सफाई अभियान चलता हैं. 

दोगुनी की गई सफाई मजदूरों की संख्या : 

उन्होंने बताया कि नगर परिषद ने वार्डों में सफाई के लिए मजदूरों की संख्या लगभग दो गुनी कर दी है, ताकि शहर को साफ एवं स्वच्छ रखा जा सके. हमारा लक्ष्य है कि किसी भी हाल में बक्सर नगर को कचरा मुक्त किया जाए और इसके लिए मैं लगातार प्रयासरत हूं.

बरसात से पहले युद्धस्तर पर हुई थी मुख्य नालों की सफाई : 

मुख्य पार्षद ने बताया कि अप्रैल में अभियान के तहत नगर व मुख्य नालों की सफाई हुई थी. जिसमें बरसात में लोगों को काफी राहत मिली. हमारी कोशिश है कि शहर के तमाम नालियों की सफाई अनवरत जारी रहे. साफ-सफाई के दौरान डैमेज हो चुके नालों के ढक्कन को बदलने एवं मरम्मत के कार्य भी हुए है.

नगर परिषद क्षेत्र को चार जोन में बाँट कर हो रही है सफाई : 

साफ सफाई की व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं निगरानी करने के लिए नगर परिषद क्षेत्र को चार जोन में बांटा गया है. चार सीनेटर इंस्पेक्टर बनाए गए हैं जिसमें अमित कुमार और रोहित सिंह को 10-10 वार्ड तथा विजय चौरसिया और राजेश श्रीवास्तव को 11-11 वार्डों की सफाई की जिम्मेदारी दी गई हैं. पूरे नगर परिषद क्षेत्र की निगरानी करने की जिम्मेदारी चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार सिंह को दी गई है.

नगर को साफ रखने की लोगों से अपील :

नगर की जनता से यह अपील है कि नगर को स्वच्छ रखने में अपनी भूमिका का निर्वहन करते हुए कचरे को उचित स्थान पर ही रखें, जहां से नगर परिषद के कर्मी उसे आसानी से उठा कर ले जा सके. साथ ही दुकानदारों से आग्रह है कि कचरा को अपने दुकान के आगे ही इकट्ठा कर के रखें. उनके कचरे का उठाव 10 बजे से 2:00 बजे के बीच में किया जाएगा एवं कोई समस्या, सुझाव एवं शिकायत होने पर सभापति कार्यालय के 8102780454  मोबाइल नंबर पर जरूर संपर्क करें.






Post a Comment

0 Comments