राहत एवं बचाव कार्य की पल-पल की जानकारी लेते रहे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, दो विधायक भी पहुंचे ..

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे नवगछिया से रेल हादसा स्थल पर  गुरुवार की सुबह पहुंचकर अवलोकन किया. इसके साथ ही बीती रात से डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा, ब्रह्मपुर विधायक शम्भूनाथ यादव भी घटनास्थल तथा घायलों से मुलाकात करने पहुंचे.


 







- मौके पर पहुँच स्थिति का लिया जायजा
- घायल यात्रियों से मिले, उनकी कुशलता की जानकारी ली

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे रघुनाथपुर रेल हादसे की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. रेल, जिला प्रशासन, बचाव दल के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी वस्तु स्थिति से अवगत कराते रहे.हादसे के बाद से दोनों केंद्रीय मंत्री लगातार संपर्क में रहे. घटना की जानकारी मिलते ही, केंद्रीय मंत्री श्री चौबे नवगछिया से रेल हादसा स्थल पर  गुरुवार की सुबह पहुंचकर अवलोकन किया. इसके साथ ही बीती रात से डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा, ब्रह्मपुर विधायक शम्भूनाथ यादव भी घटनास्थल तथा घायलों से मुलाकात करने पहुंचे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी मौके पर पहुंचे. साथ ही साथ और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष साबित रोहतासवी, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सौरभ कुमार तिवारी अपनी टीम के साथ लगातार मौके पर मौजूद हैं.


उन्होंने कहा कि हादसे में रेल की सभी बोगियां पटरी से उतर जाना घटना की भयावह स्थिति को दर्शता है, ईश्वर के असीम कृपा रही, जान-माल का अधिक नुकसान नहीं हुआ. जिला व रेल प्रशासन, स्थानीय लोगों ने तत्परता से कार्य किया. हादसे में जो जाने गई हैं अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है. मृतकों एवं घायलों को उचित मुआवजा की घोषणा रेल मंत्रालय और बिहार सरकार ने की है.

घायलों से मिले, उनका हाल चाल जाना : 

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे हादसा स्थल के निरीक्षण के उपरांत रघुनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर हादसे में घायल यात्रियों से मिले. उनके इलाज का जायजा लिया. फोन पर आरा सदर अस्पताल एवं अन्य अस्पतालों में भर्ती मरीजों की जानकारी ली. उसके बाद बक्सर रवाना हुए जहां उन्होंने घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की.

स्थानीय मदद की सराहना की :

रेल हादसे की घटना के बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एवं केंद्रीय मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे के फोन पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि वहां पहुंच राहत कार्य में जुट गए थे. जिससे लोगों को काफी मदद मिली. केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने उनके योगदान की सराहना की. एनडीआरएफ एसडीआरएफ जिला प्रशासन रेलवे पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य सभी संबंधित विभागों राहत कार्य में दिन-रात जुटे रहे. सभी के योगदान की उन्होंने सराहा. शाम में पटना एम्स में भर्ती घायल यात्रियों को देखने के लिए बक्सर से रवाना हुए.





Post a Comment

0 Comments