मृतकों के आश्रितों को जिला प्रशासन ने दिए चार लाख रुपये रेलवे देगा दस लाख ..

बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए रेल प्रशासन द्वारा एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन आदि के सहयोग से सभी घायलों को रघुनाथपुर, आरा, बक्सर और पटना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिचालन पुनर्बहाली का कार्य प्रगति पर हैं. 

 





- रेलवे 30 घायलों को देगा 50 हज़ार रुपये
- जिला पदाधिकारी के हाथों वितरित किया गया चेक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट बीती रात 09.53 बजे आनंद विहार टर्मिनस से कामाख्या जा रही गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी जिसमें ट्रेन के 23 कोच पटरी से उतर गए. रेल हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी शोक व्यक्त किया है. बक्सर में मुख्यमंत्री के निर्देश के आलोक में जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के द्वारा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पुराना सदर अस्पताल) सिविल लाइन बक्सर में रघुनाथपुर रेल हादसे में तीन मृतक के आश्रितों को आपदा प्रबंधन विभाग के राज्य आपदा रिस्पांस कोष से 400000.00 (चार लाख) रूपये की दुर्घटना अनुग्रह अनुदान राशि प्रदान की गई. जबकि रेलवे के द्वारा मृतकों को 10 लाख रुपये  और 30 घायलों को 50 हज़ार रुपये देने का आश्वासन दिया गया है. 

मृतक उषा भंडारी एवं आकृति भंडारी के आश्रित उषा भंडारी के पति दीपक भंडारी को 800000.00 (आठ लाख) रूपये की राशि और मृतक अबू जायद की आश्रित माता खुर्शेदा बेगम के नाम से मृतक के ममेरे भाई जफरूल इस्लाम को 400000.00 (चार लाख) रूपये का राशि प्रदान दी गई.

इसके साथ ही एक मृतक मृतक नरेंद्र कुमार के आश्रित के आने पर 400000.00 (चार लाख) रूपये का चेक जिला पदाधिकारी बक्सर के द्वारा प्रदान किया जाएगा. नरेंद्र कुमार के आश्रित राजस्थान से बक्सर के लिए प्रस्थान कर चुके हैं. सभी मृतक के आश्रितों को तत्काल मृत्यु प्रमाण पत्र भी दे दिया गया है.

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरूण प्रकाश, दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जयंत कुमार चौधरी अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं. 

सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार के मुताबिक इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 04 यात्रियों की मौत हो गई, 05 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं तथा 25 यात्री साधारण रूप से घायल हुए. रेल प्रशासन द्वारा इस  घटना में मृत यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये की अनुग्रह राशि दे दी गयी है. साथ ही दुर्घटना में घायल यात्रियों को 50-50 हजार रूपये अनुग्रह राशि के रूप में दी गयी. सभी यात्रियों को घटनास्थल से गंतव्य तक की यात्रा के लिए विशेष प्रबंध के तहत् रघुनाथपुर से एक स्पेशल ट्रेन खोली गई.

सीपीआरओ ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए रेल प्रशासन द्वारा एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन आदि के सहयोग से सभी घायलों को रघुनाथपुर, आरा, बक्सर और पटना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिचालन पुनर्बहाली का कार्य प्रगति पर हैं. दुर्घटना के संबंध में सूचना मुहैया कराने के लिए हेल्पलाईन नं. खोले गए हैं. दुर्घटना की जांच संरक्षा आयुक्त (रेलवे), ईस्टर्न सर्किल, कोलकाता द्वारा किया जाएगा.






Post a Comment

0 Comments