15 फरवरी तक की जाएगी धान अधिप्राप्ति, डीएम ने की पैक्स व व्यापार मंडल अध्यक्षों के साथ बैठक ..

कहा कि निबंधित किसानों से विभागीय मानक के अनुसार धान क्रय करना प्रारंभ करें. अधिकाधिक किसानों से सरकार के द्वारा निर्धारित एमएसपी पर धान क्रय कर उनका आर्थिक संवर्धन करें.





- 18 पैक्स एवं 6 व्यापार मंडलों के द्वारा की जाएगी अधिप्राप्ति
- डीएम ने कहा - विभागीय नियमों के आलोक में करें धान अधिप्राप्ति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में इस अधिप्राप्ति वर्ष में 118 पैक्स एवं 06 व्यापार मंडलों द्वारा धान की अधिप्राप्ति की जाएगी. इस वर्ष सामान्य ग्रेड के धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2183 रुपए प्रति क्विंटल रखा गया है. धान अधिप्राप्ति की प्रस्तावित अवधि 1 नवंबर 2023 से 15 फरवरी 2024 तक है. इस संदर्भ में डीएम  अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में पैक्स एवं व्यापार मंडलों के अध्यक्षों के साथ बैठक कर कहा कि निबंधित किसानों से विभागीय मानक के अनुसार धान क्रय करना प्रारंभ करें. अधिकाधिक किसानों से सरकार के द्वारा निर्धारित एमएसपी पर धान क्रय कर उनका आर्थिक संवर्धन करें.

डीएम ने उपस्थित अध्यक्षों से धान अधिप्राप्ति में होने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और जिला प्रशासन की तरफ से हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया. 

कृषि कार्य से जुड़े हुए लोगों को धान अधिप्राप्ति में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए. रैयत एवं गैर रैयत किसानों से धान खरीदारी का अलग-अलग विवरण रखें.

बैठक में अपर समाहर्ता, जिला सहकारिता पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता, संबंधित जिला स्तरीय पदाधिकारी, पैक्स व्यापार मंडलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.






Post a Comment

0 Comments