चौसा के दो गंगा घाटों तक लगाए गए बिजली के खंभे और लाइट्स ..

कार्य सम्पन्न होने के पश्चात गुरुवार को कार्यक्रम का उद्घाटन लोकप्रिय रामायण गायक केशव व्यास चौधरी के द्वारा फीता काटकर किया गया. साथ में पूर्व जिला पार्षद डॉ मनोज कुमार यादव उपस्थित थे.






- प्रसिद्ध रामायण गायक केशव व्यास ने किया उद्घाटन
- नगर पंचायत की अध्यक्षा के प्रयास से संपन्न हुआ कार्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा के दो गंगा घाटों तक बिजली के खंभे लगवाने और उन पर लाइट्स लगाकर रास्ते तथा घाट को चकाचक करने का कार्य गुरुवार को संपन्न हुआ. इन घाटों पर अब तक ना तो बिजली के खंभे व तार गए थे ना ही लाइट्स की व्यवस्था थी. चौसा नगर पंचायत के मुख्य पार्षद की पहल से यह कार्य संपन्न हो गया. कार्य सम्पन्न होने के पश्चात गुरुवार को कार्यक्रम का उद्घाटन लोकप्रिय रामायण गायक केशव व्यास चौधरी के द्वारा फीता काटकर किया गया. साथ में पूर्व जिला पार्षद डॉ मनोज कुमार यादव उपस्थित थे.

जानकारी देते हुए मुख्य पार्षद प्रतिनिधि डॉ मनोज यादव ने बताया कि चौसा नगर पंचायत के नरबतपुर वार्ड नंबर 1 में रमेश मास्टर साहब के घर से रानी घाट तक आम ग्रामीणों की लंबित मांग को महापर्व छठ को मद्देनज़र पूरा किया गया. घाट तक 10 बिजली के खंभों के साथ बिजली का विस्तारीकरण किया गया. इसके साथ ही महादेव घाट के समीप भी पांच बिजली के खंभे और उन पर लाइट्स लगवाई गई. यह सब नगर पंचायत की अध्यक्ष किरण देवी के प्रयास से संभव हो सका.

आम ग्रामीण को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बरसों से यह आम लोगों की मांग थी कि रानी घाट तक बिजली पहुंचे. हजारों की संख्या में लोग स्नान-ध्यान करने के लिए प्रत्येक दिन आते-जाते हैं लेकिन वहां बिजली नहीं रहने के चलते भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था. कुछ इसी तरह की स्थिति महादेवा घाट की भी थी. इन बिंदुओं को लेकर जिला पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल बक्सर के सहयोग से आज कार्य पूरा हुआ. जिसको लेकर आम लोगों में खुशी व्याप्त है. 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से वार्ड पार्षद प्रतिनिधि अशोक यादव, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि काजू मिश्रा, वार्ड पार्षद हृदय नारायण सिंह, साइट इंजीनियर अभिषेक सिंह, इंजीनियर सुभाष सिंह, एनसीसी कंपनी के डीजीएम के अलावा चौसा में बिजली कंपनी के कनीय अभियंता तथा सामाजिक कार्यकर्ता धनजी तिवारी आदि उपस्थित थे.






Post a Comment

0 Comments