9 दिसंबर को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन, ज्यादा से ज्यादा मामलों को सुलझाने का लक्ष्य ..

कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन दिनांक 9 दिसंबर 2023 को हमारे देश के सभी जिलों के जिला न्यायालय में किया जा रहा है, जिसमें अधिक से अधिक सुलहनीय वादों को आपसी सुलह के आधार पर निपटारा करवाने का लक्ष्य रखा गया है. 

 









- जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव ने की कई बैठकें
- ज्यादा से ज्यादा मामलों के सुलह के लिए प्रयास करने की अपील 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राष्ट्रीय लोक अदालत को राष्ट्रीय पर्व की तरह मनाया जाए और इसमें ज्यादा से ज्यादा मामलों का निष्पादन कराया जाए ताकि लोगों को सुलभ न्याय मिल सके. उपरोक्त बातें अवर न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव देवेश कुमार ने जिला कार्यालय में आयोजित बैठकों के दौरान कही. आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत 09 दिसंबर 2023 के आयोजन को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यालय गुरुवार को पूरे दिन भर बैठकों का दौर जारी रहा. प्रथम बैठक पैनल अधिवक्ता के रूप में कार्य कर रहे पैनल अधिवक्ताओं से की गई जबकि दूसरी बैठक पारा विधिक स्वयंसेवक के रूप में कार्य कर रहे पारा विधिक स्वयंसेवकों से की गई.

मौके पर सचिव ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन दिनांक 9 दिसंबर 2023 को हमारे देश के सभी जिलों के जिला न्यायालय में किया जा रहा है, जिसमें अधिक से अधिक सुलहनीय वादों को आपसी सुलह के आधार पर निपटारा करवाने का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही इस मौके पर उन्होंने कहा की इसके लिए लोगों को प्रेरित करना, इसके फायदे के बारे में लोगों को बताना, हमारा मुख्य उद्देश्य है. लोक अदालत से होने वाले सुलह के मामले को आप सभी न्यायालय में लंबित वादों को चिन्हित कर उनके पक्षकारों को उनसे होने वाले लाभ के बारे में बताएं जिससे अपने वादों को सुलह करने के लिए वे प्रेरित हो.

बता दें कि इसके पूर्व में भी ग्राम पंचायत राज अधिकारी, सर्टिफिकेट ऑफिसर, आदि व्यवहार न्यायालय के न्यायाधीश मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी , अनुमण्डल न्यायिक दंडाधिकारी, सभी न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी के साथ प्राधिकार के सचिव देवेश कुमार ने बैठक की गई है जिसमें उन्होंने अपने-अपने न्यायालय में लंबित सुलहनीय वादों को चिन्हित कर दोनों पक्षकारों के बीच नोटिस के माध्यम से सूचित कर उन्हें  न्यायालय में अपने वादों को सुलह करने के लिए प्रेरित करने को कहा.

मौके पर पैनल अधिवक़्ता मनोज कुमार श्रीवास्तव, रंजन कुमार सिंह, सुरेंद्र प्रसाद, कुमारी अरुणिमा, किरण कुमारी, चंद्रकला वर्मा, शमशाद खान, आरती कुमारी, कंचन कुमारी, आदि वहीं विधिक स्वयंसेवक राहुल कुमार दुबे, गजेंद्र नाथ दुबे, हरे राम यादव, अनिल कुमार पाण्डेय, अविनाश श्रीवास्तव, शिव दयाल पाण्डेय, नीतू कुमारी,  पाण्डेय, मदन प्रजापति समेत अन्य लोग उपस्थित थे





Post a Comment

0 Comments