रघुनाथपुर हादसे के बाद सक्रिय चोर गैंग चढ़ा आरपीएफ के हत्थे, दो कबाड़खाना संचालक शामिल, माल बरामद ..

बताया कि रघुनाथपुर में रेल हादसा होने के बाद चोर गैंग सक्रिय हो गया था, जिसने रेलवे की संपत्ति चोरी की थी. पुलिस इस गैंग का उद्वेदन करने के लिए प्रयासरत थी ऐसे में उनके नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी. 






- ऑपरेशन रेल संपत्ति सुरक्षा के तहत की गई कार्रवाई
- अन्य फरार अभियुक्तों की तलाश भी तेज 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेलवे सुरक्षा बल के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर बक्सर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार टीम के द्वारा चलाए गए ऑपरेशन रेल संपत्ति सुरक्षा के तहत पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जो कि रघुनाथपुर में हुए रेल हादसे के बाद रेलवे की संपत्ति चोरी करने और उसे खपाने में शामिल थे. उनके पास से चोरी का सामान भी बरामद हुआ है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कुछ अन्य साथी फरार चल रहे हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. ऐसे में अभी पकड़े गए अभियुक्तों का नाम भी सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है. हालांकि, इस कार्रवाई के बाद रेलवे की संपत्ति को चुराने वालों के बीच हड़कम्प मचा हुआ है.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि रघुनाथपुर में रेल हादसा होने के बाद चोर गैंग सक्रिय हो गया था, जिसने रेलवे की संपत्ति चोरी की थी. पुलिस इस गैंग का उद्वेदन करने के लिए प्रयासरत थी ऐसे में उनके नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी. जिसमें उप निरीक्षक दिनेश चौधरी, सहायक उप निरीक्षक रमेश कुमार सिंह एवं सहायक उप निरीक्षक सुबोध कुमार एवं अन्य पुलिस बल शामिल थे.

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समय एक युक्त को पकड़ा गया पास चोरी किए गए सामान भी बरामद हुए. हालांकि, मौके से उसके तीन अन्य साथी फरार हो गए. बाद में पूछताछ में उसने उन कबाड़खानों का पता बताया जहां उसने चोरी के समान बेचे थे. तुरंत छापेमारी की गई तो दो कबाड़खाना संचालकों को गिरफ्तार किया गया उनके पास से रेलवे के ओवरहेड तार के 24 टुकड़े तथा अन्य सामान बरामद हुए. एक अन्य कबाड़खाना संचालक पुलिस को चकमा देकर भाग निकला जिसकी तलाश जारी है.

पकड़े गए अपराधियों को रेलवे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें न्याय न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि भागे हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.






Post a Comment

0 Comments