आयोजित हुआ शिक्षा दीप महोत्सव, अधिकारियों ने बच्चों को दिखाई उन्नति की राह ..

एक तरफ जहां दीपावली की मिठाइयां और पटाखे बांटे गए वहीं दूसरी तरफ पाठ्य सामग्री वितरित कर उन्हें शिक्षा के महत्व से भी अवगत कराया गया. कार्यक्रम में जिले के विभिन्न विभागों से जुड़े अधिकारी पहुंचे और उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन किया.







- सैकड़ो बच्चों के बीच बांटी गई पाठ्य सामग्री, मिठाइयां और पटाखे
- नवज्योति संस्था के बैनर तले मंझरिया तथा हरिकिशुनपुर में आयोजित हुआ कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नव ज्योति संस्थान के द्वारा दीपावली को शिक्षा दीप महोत्सव के रूप में मनाया गया, जिसमें जरूरतमंद बच्चों के बीच पहुंचकर एक तरफ जहां दीपावली की मिठाइयां और पटाखे बांटे गए वहीं दूसरी तरफ पाठ्य सामग्री वितरित कर उन्हें शिक्षा के महत्व से भी अवगत कराया गया. कार्यक्रम में जिले के विभिन्न विभागों से जुड़े अधिकारी पहुंचे और उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन किया.

कार्यक्रम में शामिल हुए रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री के वितरण के साथ ही बच्चों को जीवन में शिक्षा के महत्व से अवगत कराया. दूसरी तरफ जिला नियोजन पदाधिकारी अनीश कुमार तिवारी तथा जिला योजना पदाधिकारी विनोद सिंह ने बच्चों को मिठाइयां तथा पटाखे बांटते हुए बच्चों को अज्ञानता के अधिकार से शिक्षा विज्ञान के प्रकाश की तरफ अग्रसर होने के लिए प्रेरित किया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में विनोद मिश्रा, अरुण सिंह, शिक्षक कृपा शंकर उपाध्याय, विजय खरवार, सुधीर कुमार, प्रभात मिश्रा, संजीत सिंह, डॉ सिपाही सिंह, अरविंद मिश्रा व राजीव रंजन पांडेय का विशेष योगदान रहा.






Post a Comment

0 Comments