वीडियो : महाप्रबंधक ने लिया बक्सर रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा, कहा - छठ में चलाई गई दर्जनों ट्रेनें ..

उन्होंने यात्रियों से बात कर उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं के प्रति उनसे फीडबैक लिया. इस दौरान महाप्रबंधक को स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के द्वारा बताया गया कि यात्रियों की सुविधा के लिए खानपान के अतिरिक्त स्टॉल लगाए जाएंगे. 








- महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार खंडेलवाल ने छठ पर्व को लेकर की गयी तैयारियों का जायजा लिया
- यात्रियों से अपील करते हुए कहा - ट्रेनों में बीड़ी/सिगरेट का सेवन करना खतरनाक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पूर्व मध्य रेल द्वारा छठ पर्व को लेकर यात्रियों की सुविधा/सुरक्षा हेतु व्यापक प्रबंधक किए गए हैं. यात्रियों के आने और जाने के लिए दर्जनों ट्रेनों का परिचालन किया गया है. हालांकि जानकारी नहीं होने के आभाव में यात्री इन ट्रेनों का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल के द्वारा स्वयं इसकी रियल टाइम मॉनिटरिंग की जा रही है. इसी क्रम में उन्होंने बक्सर रेलवे का निरीक्षण किया. उनके साथ वरीय मंडल वित्त प्रबंधक उदय कुमार, वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक प्रभाष राघव भी मौजूद थे.

इस दौरान महाप्रबंधक ने स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग एरिया, पे एंड यूज़ टॉयलेट, पैदल ऊपरगामी पुल, जनता मिल फूड प्लाजा, साफ-सफाई, प्लेटफार्म पर लगे वॉश बेसिन, यात्री सुविधा के क्षेत्र में किया जा रहे विभिन्न कार्यों का गहन निरीक्षण किया. उन्होंने यात्रियों से बात कर उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं के प्रति उनसे फीडबैक लिया. इस दौरान महाप्रबंधक को स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के द्वारा बताया गया कि यात्रियों की सुविधा के लिए खानपान के अतिरिक्त स्टॉल लगाए जाएंगे. साथ ही साथ पीने के पानी के लिए भी अतिरिक्त व्यवस्था होगी इतना ही नहीं उनके द्वारा ट्रेनों की प्रतीक्षा के लिए टेंट लगाकर अतिरिक्त कुर्सियां भी लगाई जाएगी.

बक्सर पहुंचने पर स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने उनका स्वागत किया. इस दौरान आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार, सीआइटी अजय कुमार, बुकिंग सुपरवाइजर अरुण कुमार चौबे , यातयात निरीक्षक शिशिर कुमार पांडेय  समेत तमाम रेलकर्मी मौजूद रहे. बाद में महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक राजेश गुप्ता एवं अन्य अधिकारियों संग बैठक कर तैयारियों की समीक्षा भी की और सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए निर्देश जारी किया. 

महाप्रबंधक ने यात्रियों से अपील की कि यात्रा के दौरान ज्वलनशील पदार्थ लेकर ना चलें, यह खतरनाक है. ज्वलनशील पदार्थ लेकर यात्रा करने तथा ट्रेनों में बीड़ी सिगरेट का सेवन करने वालों के पर विशेष नजर रखने के लिए रेल सुरक्षा बल की टीम गठित की गयी है, जो ऐसी गतिविधियों पर निरंतर नजर रख रही है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments