वीडियो : नप कार्यपालक पदाधिकारी ने रात्रि में किया गंगा घाटों का निरीक्षण, कहा - शत-प्रतिशत पूरी हैं छठ की तैयारियां ..

इस दौरान उन्होंने बताया कि छठ घाट पर तमाम व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. जो भी काम किए जाने थे वह शत-प्रतिशत पूरे हो गए हैं. निरीक्षण के दौरान और भी जो कमियां देखी जाएंगी उन्हें दुरुस्त करने का निर्देश दिया जाएगा. 








- स्वच्छता जागरूकता से संबंधित झांकियां भी हो रही प्रदर्शित
- घाट पर बनाया गया है सहायता केंद्र, क्विक रिस्पांस टीम रहेगी मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : छठ महापर्व को लेकर नगर परिषद पूरी मुस्तैदी के साथ व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के प्रयास में लगा हुआ है. कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम के द्वारा रात में भी छठ घाट का निरीक्षण किया गया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. इस दौरान उन्होंने बताया कि छठ घाट पर तमाम व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. जो भी काम किए जाने थे वह शत-प्रतिशत पूरे हो गए हैं. निरीक्षण के दौरान और भी जो कमियां देखी जाएंगी उन्हें दुरुस्त करने का निर्देश दिया जाएगा. 

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि गंगा घाटों पर चेंजिंग रूम, घाटों तक पहुंचाने के लिए रास्तों का निर्माण दलदल युक्त जमीन में बालू की बोरियों को डालकर दुरुस्त करने के साथ-साथ बार सुरक्षा के लिहाज से बैरिकेडिंग भी कराई गई है.

रोशनी से चकाचक हुए घाट स्वच्छता जागरूकता की लगी झांकियां : 

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया की सभी सात हाई मास्ट लाइट जलवाए गए हैं. एस्कती स्ट्रीट लाइट की भी व्यवस्था की गई है रामरेखा घाट पर आने और जाने के लिए दो रास्ते हैं. इससे भीड़ को नियंत्रित किया जा सकेगा. इस बार नौकाओं पर स्वच्छता जागरूकता की प्रदर्शनी लोगों को दिखाई जाएगी और लोगों से यह अपील की जाएगी कि जिस प्रकार वह छठ में स्वच्छता का ख्याल रखते हैं उसी प्रकार अगर पूरे वर्ष नगर को स्वच्छ बनाए रखने में सहयोग किया जाए.


रामरेखा घाट पर बनाया गया है सहायता केंद्र, क्विक रिस्पांस टीम रहेगी मौजूद :

उन्होंने बताया कि रामरेखा घाट पर सहायता केंद्र बनाया गया है, जहां क्विक रिस्पांस टीम मौजूद रहेगी. इसके अतिरिक्त अन्य घाटों पर भी नगर परिषद के कर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ लोगों की सहायता करने के लिए तत्परता से कार्य करते रहेंगे. उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि आस्था के इस महापर्व को हर्षोल्लास के साथ तो मनाएं लेकिन सुरक्षा का भी ख्याल रखें.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments