अलग-अलग कार्यक्रमों में सैकड़ों छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री का हुआ वितरण ..

कहा कि डॉ मनोज मिश्रा जी का जीवन समाज सेवा मे ही व्यतीत होता है. प्रत्येक दिन वह सैकड़ो लोगों को अपने चिकित्सा के माध्यम से सेवा देते हैं और समय-समय पर अपने गृह क्षेत्र मे चिकित्सा शिविर के द्वारा लोगों की मुफ्त सेवा भी देते हैं. 






- श्री चंद्र मंदिर तथा खलासी मोहल्ला में आयोजित हुआ कार्यक्रम
- व्रतियों को दी गई छठ पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर  : छठ पर्व के शुभ अवसर पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर सैकड़ो लोगों के बीच पूजन सामग्री का वितरण किया गया. श्री चंद्र मंदिर के समीप पिछले 12 वर्षों से हो रहे आयोजन के तहत इस वर्ष भी 800 व्रतियों के बीच सुपली, फल आदि का वितरण किया गया. कार्यक्रम में नगर के प्रमुख सामाजिक व्यक्तियों ने योगदान दिया जिनमें नारायण प्रसाद लोहिया, बैजनाथ प्रसाद केसरी, सरोज उपाध्यक्ष दिनेश कुमार जायसवाल आदि प्रमुख रहे. 

प्रदेश प्रवक्ता (पैनलिस्ट )डॉ मनोज मिश्रा के सौजन्य से बक्सर नगर के खलासी मोहल्ले मे छठ वर्तियों के बीच फल वितरण किया गया. इस अवसर भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष पुनीत सिंह ने डॉ मनोज मिश्रा के संदेशों को छठ वर्तियों के बीच रखते हुए कहा कि डॉ मनोज मिश्रा जी का जीवन समाज सेवा मे ही व्यतीत होता है. प्रत्येक दिन वह सैकड़ो लोगों को अपने चिकित्सा के माध्यम से सेवा देते हैं और समय-समय पर अपने गृह क्षेत्र मे चिकित्सा शिविर के द्वारा लोगों की मुफ्त सेवा भी देते हैं. 

डॉ मिश्रा ने कहा कि यह पर्व समाज मे सद्भावना का प्रतीक है. एक ही स्थान पर सभी वर्ग जाति के लोग एक साथ पूजा करते हैं. यही सनातन धर्म की विशेषता है. बिहार पूरे विश्व को इस पर्व के माध्यम से यह सन्देश देता है कि हम उगते सूरज के साथ साथ डूबते सूरज की भी पूजा करते हैं. इसका मतलब यह है कि अपने समाज परिवार मे जो लोग वृद्ध हो चुके हैं. अपना बहुमूल्य समय परिवार समाज को दे दिया है. समाज का भी यह कर्तव्य है कि उनका भी ख्याल रखे. उन्होंने छठ पर्व पर सभी छठ व्रतियों को बधाई देते हुए सभी से आशीर्वाद की कामना की. 

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में सुनील कुमार, अविनाश पांडेय, रूपेश दूबे, ज्वाला सैनी, हीरामन राम, विनय कुमार, डब्लू सिंह, दीपक कुमार, मोहन राम, जवाहिर राम, गोलू गुप्ता व अन्य शामिल रहे.






Post a Comment

0 Comments