यात्रियों को सुरक्षित ट्रेन में बैठाने में आरपीएफ और रेल यात्री कल्याण समिति कर रही मदद ..

दिल्ली महानगर समेत तमाम शहरों में अपने काम पर लौट रहे रेल यात्रियों को ट्रेन में सुगमता पूर्वक बिठाया जा रहा है. साथ ही यात्रियों से यहां अपील की जा रही है कि वह ट्रेन की गेट पर खड़े होकर अथवा बैठकर यात्रा न करें. 







- हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक के निर्देश के बाद शुरु हुई पहल
- हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक ने निरीक्षण कर दिए थे निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेलवे सुरक्षा बल तथा रेल यात्री कल्याण समिति के द्वारा छठ पर्व मना कर वापस दिल्ली महानगर समेत तमाम शहरों में अपने काम पर लौट रहे रेल यात्रियों को ट्रेन में सुगमता पूर्वक बिठाया जा रहा है. साथ ही यात्रियों से यहां अपील की जा रही है कि वह ट्रेन की गेट पर खड़े होकर अथवा बैठकर यात्रा न करें. आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल द्वारा वरीय मंडल वित्त प्रबंधक कुमार उदय के निर्देशन में यात्रियों को सुरक्षित ट्रेन में चढ़ाया गया. उधर रेलयात्री कल्याण समिति के कृष्ण बिहारी चौबे ने महाप्रबंधक से बात करने के पश्चात इस कार्य में अपनी पूरी टीम के साथ सहयोग शुरु कर दिया है. 

दरअसल, पिछले दिनों हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक अनिल खंडेलवाल के द्वारा बक्सर पहुंचकर जहां छठ पर्व मना कर वापस जाने वाले यात्रियों के लिए दर्जनों ट्रेनें चलाई जाने की बात कही गई थी, वहीं यह भी कहा गया था कि यात्रियों को कोई परेशानी ना हो इसका ख्याल स्टेशन प्रबंधक के साथ-साथ रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा भी रखा जाए. इसी के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. साथ ही ट्रेन पर चढ़ने के दौरान अफरातफरी ना हो और सुरक्षित ढंग से यात्री ट्रेन पर सवार हो जाए इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है.






Post a Comment

0 Comments