वीडियो : डीएम-एसपी ने किया छठ घाटों का निरीक्षण, कहा - जल्द पूरी होगी व्यवस्था, सुरक्षा के रहेंगे व्यापक इंतजाम ..

बक्सर अनुमंडल और डुमरांव अनमंडल में सात-सात खतरनाक घाट चिह्नित किए गए हैं, जिस पर मजिस्ट्रेट और पुलिसबल की तैनाती की जाएगी. साथ ही साथ सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होंगे घाटों के वीडियोग्राफी कराई जाएगी, साथ ही साथ ड्रोन कैमरे से भी निगरानी होगी.

 







- नाथ बाबा घाट से लेकर अहिरौली घाट और फिर सोमेश्वर स्थान घाट तक किया निरीक्षण
- मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश देते देखे गए डीएम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  छठ पूजा को अब महज कुछ ही दिन शेष बचे हैं, लिहाजा पर्व को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. इसी कड़ी में छठ पूजा को लेकर बक्सर डीएम अंशुल अग्रवाल और एसपी मनीष कुमार के साथ जिला प्रशासन के आलाधिकारी ने संयुक्त रूप से छठ घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. खासकर घाटों की बैरिकेटिंग,साफ सफाई की व्यवथा और सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक विन्दुओ पर चर्चा भी हुई. 

डीएम ने बताया कि पूजा को लेकर तैयारियों का अवलोकन किया गया और जो कमी रह गयी है उसको अविलम्ब पूरा करने का दिशा निर्देश दिया गया है. इसके अलावा खतरनाक घाटों को भी चिह्नित किया गया. बक्सर अनुमंडल और डुमरांव अनमंडल में सात-सात खतरनाक घाट चिह्नित किए गए हैं, जिस पर मजिस्ट्रेट और पुलिसबल की तैनाती की जाएगी. साथ ही साथ सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होंगे घाटों के वीडियोग्राफी कराई जाएगी, साथ ही साथ ड्रोन कैमरे से भी निगरानी होगी. घाट पर आतिशबाजी सख्त रूप से मना होगी. वहीं, एनडीआरएफ तथा एसडीआरएफ की टीम के साथ-साथ गोताखोर भी हर घाट पर मौजूद होंगे.

निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार, अपर समाहर्ता प्रमोद कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार, नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता तेज बहादुर सिंह, सहायक अभियंता शिव कुमार, नगर परिषद के प्रधान लिपिक यशवंत सिंह, नवीन पांडेय, आशुतोष कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 




Post a Comment

0 Comments