वीडियो : असमर्थ लोगों के लिए समर्थ बना समाज, जनसहयोग से सात जन्मों के बंधन में बंधे 11 जोड़े ..

बताया कि पिछले कई वर्षों से लगातार यह सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है.  जिसमें जरूरतमंद परिवारों की बेटियों की शादी का भार समाज के समर्थ लोगों के द्वारा उठाया जाता है. 






- समर्थ फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित हुआ सामूहिक विवाह कार्यक्रम
- वर-वधुओं को आशीर्वाद देने के लिए जुटे अपने-अपने क्षेत्र के कई दिग्गज

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला मुख्यालय का नगर भवन सोमवार को वैदिक मंत्र कर और मांगलिक गीतों से गूंजता रहा. नगर भवन में समर्थ फाउंडेशन के द्वारा एक बार फिर 11 जोड़ियां की सामूहिक शादी कराई गई. समर्थ फाउंडेशन के अध्यक्ष मिथिलेश पांडेय की देख-रेख में यह समारोह आयोजित किया गया. 

कार्यक्रम में नव दंपतियों को आशीर्वाद देने के लिए समाज के विभिन्न क्षेत्रों के कई दिग्गज पहुंचे हुए थे. जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल तथा अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा भी नव दंपतियों को आशीर्वाद देने पहुंचे. सभी ने संस्था के इस प्रयास की भूरी-भूरी सराहना की. 

दिन में 11 बजे से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच 11 जोड़ियों की शादी की शुरुआत की गई, जिसमें समाज के कई लोगों का सहयोग भी प्राप्त हुआ. 

मौके पर प्रसिद्ध लोकगीत गायिका हेमा पाण्डेय, भोजपुरी स्टार गायिका निशा उपध्याय और एक्टर व सिंगर लिटिल स्टार आर्यन पाण्डेय ने मांगलिक गीतों से बराती और घरातियों को खूब झुमाया.


जानकारी देते हुए समर्थ फाउंडेशन के अध्यक्ष मिथिलेश पांडेय ने बताया कि पिछले कई वर्षों से लगातार यह सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है.  जिसमें जरूरतमंद परिवारों की बेटियों की शादी का भार समाज के समर्थ लोगों के द्वारा उठाया जाता है. 

अबकी बार कार्यक्रम में सहयोग करने वाले लोगों में डॉ दिलशाद आलम, डॉक्टर पी के पांडेय के साथ-साथ उपाध्यक्ष सिकंदर सिंह, धीरज मिश्रा, कोषाध्यक्ष राजन तिवारी, समाजसेवी विकास तिवारी का सहयोग प्राप्त हुआ. 

समर्थ फाउंडेशन के इस प्रयास की सराहना करते हुए साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक डॉक्टर दिलशाद आलम ने बताया कि इस तरह के पूर्ण कार्यों में साबित खिदमत फाउंडेशन सदैव सहयोगी रहा है और आगे भी रहेगा. डॉक्टर मेजर पीके पांडेय के भी कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया थी. श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष डॉ शशांक शेखर ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से समाज एक बेहतर संदेश जाता है. यह कार्यक्रम अपने आप में एक शानदार संदेश दे रहा है. 

रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने आयोजन के साथ-साथ समाज के सभी सहयोगी लोगों का आभार व्यक्त किया. भाजपा महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष कंचन देवी ने कहा कि इस अनूठे कार्यक्रम में शामिल होकर वह स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रही है. इस कार्यक्रम में जिस प्रकार समाज के सहयोग से बेटियों की शादियां हुई. उसके बाद यह कहावत भी चरितार्थ हो रही है, जिसमें कहा जाता है कि बेटियां समाज की होती हैं. कार्यक्रम में प्रख्यात शायर, उद्घोषक और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष साबित रोहतासवी ने मंच से आगंतुकों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के आयोजकों की सराहना तथा नव दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments