वीडियो : संपन्न हुआ बार काउंसिल सदस्य पद के लिए मतदान, 140 अधिवक्ताओं ने नहीं डाला वोट ..

यह वादा किया है कि जल्द ही पटना में एक विधि विश्वविद्यालय की स्थापना होगी जहां अधिवक्ताओं के बच्चों के पढ़ाई करने, आवासन तथा भोजन आदि के भी बेहतरीन व्यवस्था होगी. इसके अतिरिक्त अधिवक्ता हित में कई कार्यो को अमली जामा पहनाने का उन्होंने आश्वासन दिया है.






- कई अधिवक्ताओं के नाम सूची से गायब, जताया रोष
- अधिवक्ताओं को अच्छे दिन आने की है उम्मीद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बार काउंसिल के सदस्य पद के चुनाव के लिए बक्सर में अधिवक्ता मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सुबह 10:00 से शाम 5:00 जिला अधिवक्ता संघ के पुस्तकालय भवन में मतदान संपन्न कराया गया. अधिवक्ता जोशो-खरोश के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करते देखे गए.

दरअसल, स्टेट बार काउंसिल यानि कि राज्य विधिक परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान कराया गया. पूरे राज्य से कुल 25 सदस्यों का चयन होना है, जिसमें बक्सर व्यवहार न्यायालय से भी एक सदस्य का चयन किया जाना है. जिसके लिए कुल 868 मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करना था. मतदान के लिए पुस्तकालय भवन में दो बूथ बनाए गए थे. शाम 5:00 बजे तक जो जानकारी मिली उसके मुताबिक बूथ संख्या एक पर 374 जबकि बूथ संख्या दो पर 354 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. इस प्रकार से 140 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया. 

कई अधिवक्ताओं का नाम मतदाता सूची से गायब :

मतदान के लिए जो मतदाता सूची बनाई गई है उसमें से कई अधिवक्ताओं का नाम गायब था अधिवक्ता अरुण कुमार सिंह ने बताया कि वह वर्ष 1990 से विधिक व्यवसाय में हैं. बावजूद इसके मतदाता सूची से उनका नाम गया था. जबकि उन्होंने नाम जोड़ने के लिए फॉर्म भी भरा था. उन्होंने कहा कि न सिर्फ उनका बल्कि कई वरिष्ठ अधिवक्ताओं का नाम सूची से गायब है. उन्होंने इस तरह के कार्य को गलत बताया तथा इसे भ्रष्ट व्यवस्था की संज्ञा दी.

अधिवक्ताओं को अच्छे दिनों की उम्मीद : 

अधिवक्ता राहुल आनंद ने बताया कि अधिवक्ता संघ के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने यह वादा किया है कि जल्द ही पटना में एक विधि विश्वविद्यालय की स्थापना होगी जहां अधिवक्ताओं के बच्चों के पढ़ाई करने, आवासन तथा भोजन आदि के भी बेहतरीन व्यवस्था होगी. इसके अतिरिक्त नए अधिवक्ताओं को अखिल भारतीय विधिक परीक्षा में सफल होने के लिए मुफ्त प्रशिक्षण देने समेत अधिवक्ता हित में कई कार्यो को अमली जामा पहनाने का उन्होंने आश्वासन दिया है. ऐसे में यह उम्मीद है कि अधिवक्ताओं के अच्छे दिन जल्द ही आएंगे. 

अधिवक्ता शिवजी राय, विष्णु दत्त द्विवेदी, दयासागर पांडेय, बरमेश्वर सिंह, सत्य प्रकाश राय, अश्विनी कुमार वर्मा, प्रमोद कुमार, सुमन श्रीवास्तव, राघव कुमार पांडेय,  आशुतोष कुमार, राकेश कुमार, कुमार मानवेन्द्र, राम प्रतीक चौबे, सरफराज सैफी आदि ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ तथा सभी ने अधिवक्तों की बेहतरी के लिए मताधिकार का प्रयोग किया.

वीडियो :







Post a Comment

0 Comments