बैंक कर्मियों ने किया रक्त का महादान ..

बताया कि रक्तदान महादान है. रक्त का उत्पादन नहीं किया जा सकता. ऐसे में रक्तदाताओं के रक्तदान से कई अनमोल जिंदगियां बचाई जाती हैं. रक्तदान करने से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती है. बल्कि रक्तदान करने से हृदयाघात और रक्तचाप जैसे रोगों से बचाव भी होता है.


 






- बैंक में लगाए गए शिविर में 20 लोगों ने किया रक्त का महादान
- रेडक्रॉस सचिव ने लोगों को बताया रक्त के दान का महत्व

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  एचडीएफसी बैंक बक्सर शाखा में शताब्दी ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया जिसमें 20 बैंक कर्मियों के द्वारा रक्तदान किया गया रक्तदान शिविर का उद्घाटन मदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्र ने किया. उन्होंने रक्तदाताओं को यह कहा कि रक्तदान महादान है और सभी को भ्रांतियां को हटाकर समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए.

रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि रक्तदान महादान है. रक्त का उत्पादन नहीं किया जा सकता. ऐसे में रक्तदाताओं के रक्तदान से कई अनमोल जिंदगियां बचाई जाती हैं. रक्तदान करने से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती है. बल्कि रक्तदान करने से हृदयाघात और रक्तचाप जैसे रोगों से बचाव भी होता है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति हर तीन महीने पर रक्तदान कर सकता है.

सहायक शाखा प्रबंधक अखिलेश ओझा ने बताया कि आज के दिन पूरे भारत में एचडीएफसी बैंक एक दिन सभी शाखाओं में ब्लड डोनेशन करती है, जिसमे सभी बैंक कर्मी और ग्राहक अपनी इच्छा से रक्तदान करते हैं. 2023 में यह 15 वीं शताब्दी है.

रक्तदान करने प्रमुख रूप से अखिलेश ओझा, रवि प्रकाश, रिचा वेदिक, प्रकाश भारती,जय प्रकाश पाठक, राजीव ओझा, राकेश तिवारी, राजाबाबू, राजेश दूबे, दीपक, पवन, सुनील सभी ने रक्तदान किया. मौके पर समाजसेवी मिथिलेश पांडेय भी उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments