जेल चौक का नाम वामनेश्वर चौक करने की मांग ..

आज भी केंद्रीय कारा परिसर में पौराणिक मन्दिर स्थित हैं. जहां जाने के लिए बक्सर-चौसा मेन रोड से एक रास्ता सेंट्रल जेल की तरफ जाता हैं. उस चौक का नाम वामनेश्वर चौक एवं उक्त चौक से भगवान वामन मन्दिर जाने वाली रास्ते पर ही प्रथम द्वार का निर्माण करना अतिआवश्यक है.






- नमामि बक्सर संगठन के द्वारा चेयरमैन प्रतिनिधि को सौंपा गया मांग पत्र
- कहा - नाम बदलने से पर्यटकों को होगी सुविधा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर चौसा मार्ग से वामन भगवान मंदिर तक जाने वाले चौक का नामकरण करने एवं द्वार निर्माण को लेकर सामाजिक संगठन नमामि बक्सर के पदाधिकारियों ने मुख्य पार्षद प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी को ज्ञापन सौंपा. 

अपने मांग पत्र में संगठन के लोगों ने जिक्र करते हुए स्पष्ट किया हैं कि भगवान वामन श्रीहरि विष्णु के प्रथम मानव अवतार भगवान वामन की प्राकट्य स्थली बक्सर हैं. आज भी केंद्रीय कारा परिसर में पौराणिक मन्दिर स्थित हैं. जहां जाने के लिए बक्सर-चौसा मेन रोड से एक रास्ता सेंट्रल जेल की तरफ जाता हैं. उस चौक का नाम वामनेश्वर चौक एवं उक्त चौक से भगवान वामन मन्दिर जाने वाली रास्ते पर ही प्रथम द्वार का निर्माण करना अतिआवश्यक है. क्योंकि ऐसा होने से बाहर से आने वाले पर्यटक व श्रद्धालुओं की भगवान वामन का दर्शन करने में सुविधा होगी. ज्ञापन देने वालों में नमामि बक्सर के अध्यक्ष सह अधिवक्ता राघव कुमार पाण्डेय, सचिव पंकज उपाध्याय, अजय पाण्डेय एवं अन्य लोग शामिल थे.








Post a Comment

0 Comments