अचानक बजा बैंक का सायरन, मची अफरातफरी ..

बैंक परिसर को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है जहां आग लगने से पहले ही सायरन सिस्टम एक्टिव हो जाता है, जिससे ससमय आग पर काबू पाया जा सके. इसके साथ ही अन्य असामाजिक गतिविधियों पर भी सायरन ऑटोमैटिक एक्टिव हो जाता है. 






- सूचना पर पहुंची पुलिस ने बैंक खुलवा की जांच 
- धुएं के कारण एक्टिव हो गया था अलार्म

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के पुराना भोजपुर गांव स्थित इंडियन बैंक का अचानक सायरन बजने लगा, जिसके बाद आसपास के लोगों के बीच अफरातफरी मच गई. लोग समझ नही पा रहे थे कि बैंक के अंदर क्या हुआ है. आग लग गया है या कोई और मामला है? इस बात की सूचना तुरंत लोगों ने स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर दल-बल के साथ पहुंचे ओपी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बैंक को रात 10 बजे खुलवाया और जांच शुरू की. 

जांच के दौरान पुलिस द्वारा बैंक का कोना-कोना खंगाला गया, लेकिन कही कुछ गड़बड़ी नजर नहीं आई. सब कुछ अंदर ठीक ही लग रहा था. जांच के दौरान ही अचानक  यह पता चला कि बैंक परिसर के समीप जलाए गए कचरे से धुंआ निकल रहा है. सेंसर के धुएं के संपर्क में आने के  कारण बैंक का इमरजेंसी सायरन ऑन हो गया था. हालंकि स्थानीय लोगों की सूचना पर बिना देरी किए पुलिस के पहुंचने से ग्रामीण खुश दिखे.

बता दें कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से बैंक परिसर को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है जहां आग लगने से पहले ही सायरन सिस्टम एक्टिव हो जाता है, जिससे ससमय आग पर काबू पाया जा सके. इसके साथ ही अन्य असामाजिक गतिविधियों पर भी सायरन ऑटोमैटिक एक्टिव हो जाता है. 

कहते हैं अधिकारी :
घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची थी. बैंक प्रबंधक को भी बुलाया गया, लेकिन जांच करने के बाद पता चला कि धुएं के कारण अलार्म एक्टिवेट हो गया था.
मुकेश कुमार, 
ओपी अध्यक्ष, नया भोजपुर ओपी








Post a Comment

0 Comments