विद्यालय में आयोजित विज्ञान एवं कला प्रतियोगिता में सामने आई बच्चों की प्रतिभा ..

कार्यक्रम में शामिल होने आए डीएवी पब्लिक स्कूल के विभिन्न क्षेत्रों के प्राचार्यों ने भी इस प्रकार के आयोजनों को प्रत्येक वर्ष आयोजित करने पर जोर दिया एवं आनंद जी को साधुवाद एवं शुभकामनाएं दी.






- स्टेशन रोड स्थित डीएवी स्कूल में हुआ था आयोजन
- बच्चों ने प्रदर्शित किए विभिन्न प्रकार के मॉडल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के तत्वाधान में विज्ञान कला एवं सभी विषयों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस उपलक्ष्य में विद्यालय के नौनिहालों ने विभिन्न प्रकार के मॉडलों को प्रदर्शित किया एवं विभिन्न प्रकार के सिद्धांतों का विवरण प्रस्तुत किया.

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि जॉइंट डायरेक्टर नैलिट जितेंद्र कुमार सिंह ने किया. अपने आतिथ्य अभिभाषण में उन्होंने विद्यालय प्रधान सह क्षेत्रीय निदेशक वी आनंद कुमार की इस प्रकार के आयोजनों के लिए भूरी-भूरी प्रसंसा की. इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सीनियर साइंटिस्ट कृषि विज्ञान केन्द्र, डा. देव करण ने इस प्रकार के आयोजनों के लिए आनंद कुमार एवं विद्यालय के सभी शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी. इस कार्यक्रम में शामिल होने आए डीएवी पब्लिक स्कूल के विभिन्न क्षेत्रों के प्राचार्यों ने भी इस प्रकार के आयोजनों को प्रत्येक वर्ष आयोजित करने पर जोर दिया एवं आनंद जी को साधुवाद एवं शुभकामनाएं दी.

उक्त अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा विभिन्न विषयों में लगभग 450 कार्यरत एवं स्थिर मॉडल प्रस्तुत किया गया.
विदित हो कि विद्यालय के उन सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया गया जिन्होंने जोनल स्तर पर खेल कूद प्रतियोगिताओं में गोल्ड,सिल्वर एवम कांस्य पदक जीते थे तथा यही प्रतिभागी डीएवी राष्ट्रीय खेल कूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने दिल्ली,हरियाणा और गाजियाबाद जाने वाले हैं.

कार्यक्रम में शामिल होने जिले भर से काफी संख्या में दर्शक तथा अभिभावक पहुंचे थे. सभी ने इस प्रकार के आयोजनों के लिए विद्यालय प्रधान सह क्षेत्रीय निदेशक आनंद कुमार की बहुत प्रशंसा की

विदित हो कि 2024 के नए सत्र से डीएवी पब्लिक स्कूल, स्टेशन रोड स्थित बिल्डिंग में कक्षा नर्सरी से कक्षा पांचवी तक के बच्चों के लिए शिक्षा की व्यवस्था की गई है साथ ही डीएवी पब्लिक स्कूल, लालगंज, बक्सर स्थित बिल्डिंग में कक्षा प्रथम से बारहवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए शिक्षा की व्यवस्था की गई है.

अंत में धन्यवाद ज्ञापन में श्री एस एम हक ने कार्यक्रम में शरीक होने आए सभी बच्चे एवम सभी अभिभावकों को तहे दिल से धन्यवाद दिया एवम भविष्य में इस प्रकार के आयोजनों को प्रत्येक वर्ष आयोजित किए जाने का विश्वास दिलाया .

कार्यक्रम का उद्घाटन एवं समापन वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ किया गया. कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के बच्चों के द्वारा अनेक रंगा रंग कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति की गई जिसने दर्शकों के मन को मुग्ध कर दिया. मंच संचालन अजय कुमार शर्मा द्वारा किया गया जिन्होंने अपनी वाणी से समा बांध दिया.








Post a Comment

0 Comments