वीडियो : कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन अलर्ट, ऑक्सीजन प्लांट का हुआ ट्रायल रन ..

जिले में अभी तक किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है. भीड़भाड़ के इलाकों में जाने पर शारीरिक दूरी का ख्याल रखने और मास्क का प्रयोग किए जाने की बात कही जा रही है.







- जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने दी जानकारी
- जिले में अब तक सामने नहीं आया कोरोना का एक भी मामला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. देश में जहां 700 तो बिहार प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 6 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना संक्रमण के नए सब वेरिएंट जेएन-1 को लेकर बक्सर जिला प्रशासन भी सतर्कता बरत रहा है और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुपालन की अपील कर रहा है. इसी क्रम में सदर अस्पताल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल रन कराया गया.

जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी एडवाइजरी के बाद जिले में ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल रन कराया गया है. सदर अस्पताल में दोनों ऑक्सीजन प्लांट बेहतर स्थिति में है. इसके अतिरिक्त कोरोना संक्रमण की चपेट में आए लोगों के लिए अस्पताल में पर्याप्त बेड आदि भी उपलब्ध हैं.

डीएम ने बताया कि जिले में अभी तक किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है. भीड़भाड़ के इलाकों में जाने पर शारीरिक दूरी का ख्याल रखने और मास्क का प्रयोग किए जाने की बात कही जा रही है.

नव वर्ष के उल्लास में भी बरतनी होगी सतर्कता :

नव वर्ष पर सार्वजनिक स्थलों पर उमड़ने वाली भीड़ में शामिल लोग यदि शारीरिक दूरी, मास्क या हाथ की धुलाई नियम का पालन नहीं करेंगे, तो अचानक संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है. बुखार, गले में खराश, सूखी खांसी व जुकाम हो या सांस लेने में परेशानी के साथ अधिक कमजोरी महसूस हो, तो कोरोना जांच करा लेनी चाहिए. कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों में कोरोना के गंभीर लक्षण उभर सकते हैं.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments