छात्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में विद्यार्थी परिषद ने फूंका मुख्यमंत्री तथा कुलपति का पुतला ..

कई बार कुलपति और महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राचार्य के पास मांगपत्र देकर स्नातक और स्नातकोत्तर का सत्र नियमित करने, गुणवत्तापूर्ण आधुनिक रूप से पुस्तकालय और वाचनालय को बनवाने की बात की गई किन्तु ना तो महाविद्यालय प्रशासन और ना ही विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा हमारी मांगों पर कारवाई की गई.







- आरा में सीनेट की बैठक का विरोध करने के दौरान हुआ था लाठीचार्ज
- बक्सर नगर के वीर कुंवर सिंह चौक पर पुतला दहन कार्यक्रम हुआ आयोजित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वीर कुंवर सिंह विश्विद्यालय आरा में आयोजित सीनेट की बैठक का विरोध करने के दौरान आरा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में बक्सर में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री तथा वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका.


कार्यकर्ताओं ने बताया कि विद्यार्थी परिषद की विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया जा रहा था, लेकिन सरकार के द्वारा बर्बरता पूर्ण नीति अपनाते हुए छात्रों पर लाठी चार्ज किया गया, जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बक्सर-भोजपुर के विभाग सह संयोजक अविनाश पाण्डेय, नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा, पूर्व नगर मंत्री प्रियांशु शुभम और नगर सह मंत्री विराज सिंह घायल हुए. इसी के विरोध में आज अभाविप बक्सर इकाई के द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री और वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन किया गया. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला संयोजक अमित कुमार और संचालन नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा ने किया. सभा को संबोधित करते हुए बक्सर भोजपुर के विभाग सह संयोजक अविनाश पाण्डेय ने कहा कि अभाविप अपनी 18 सूत्री मांगों के समर्थन में अपना शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही थी. कुलपति के द्वारा किसी भी मांग पर कोई कारवाई नहीं की गई जबकि अभाविप कार्यकर्ताओं के द्वारा कई बार कुलपति और महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राचार्य के पास मांगपत्र देकर स्नातक और स्नातकोत्तर का सत्र नियमित करने, गुणवत्तापूर्ण आधुनिक रूप से पुस्तकालय और वाचनालय को बनवाने की बात की गई किन्तु ना तो महाविद्यालय प्रशासन और ना ही विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा हमारी मांगों पर कारवाई की गई. जबकि सीनेट की बैठक के नाम पर विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा 25-30 लाख रुपये की निकासी की गई जो सरासर छात्रों के हकमारी है. विद्यार्थी परिषद इसका विरोध करती है.

जिला संयोजक अमित केशरी ने बताया कि जिस तरह विश्वविद्यालय के सुरक्षा में लगे प्रशासन के लोगो के द्वारा निर्दोष छात्रो पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया गया वह अत्यंत निंदनीय है, जिसकी सारी जवाबदेही विश्वविद्यालय के कुलपति और मुख्यमंत्री की है. नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा ने कहा कि छात्रा कार्यकर्ताओं पर भी पुरुष पुलिसकर्मियों के द्वारा लाठिया बरसाई गई इस कृत्य का अभाविप विरोध करती है.  

उक्त अवसर पर प्रियांशु शुभम, विराज सिंह, अभिषेक कुमार, आलोक कुमार, रामजी गुप्ता,-आदित्य सिंह, आदित्य कुमार, राहुल केशरी सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे.








Post a Comment

0 Comments