ट्रक, बाइक, समाजसेवी व नेताओं के बोर्ड लगे वाहनों से वसूला लाखों का जुर्माना ..

अधिकारियों की नजर रसूखदारों की गाड़ियों पर भी रही. कई जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधि, समाज सेवी और अलग-अलग बोर्ड लगाए गाड़ियों को भी रोका गया और उनसे जुर्माना वसूला गया.





- प्रशासन ने चलाया विशेष अभियान, मचा हड़कम्प
- जिला परिवहन पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नंबर प्लेट पर कालिख पोत कर चल रहे सात ट्रकों के साथ-साथ कई वाहनों से भारी जुर्माना वसूला गया है. प्रशासन के द्वारा एक ही दिन में कुल तीन लाख रुपयों का जुर्माना वसूला गया है. गुरुवार की रात एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी के द्वारा दो ट्रकों को पकड़ा गया जिनके नंबर प्लेट पर कालिख पोती गई थी. इस कार्रवाई के बाद अगले दिन यानि शुक्रवार को जिला परिवहन पदाधिकारी संजय प्रसाद के द्वारा भी अभियान चलाया गया और ऐसे ही पांच और ट्रकों को जब्त किया गया. सभी ट्रकों को कोरानसराय पुलिस की अभिरक्षा में रखा गया है. इसके साथ ही डीटीओ ने डुमरांव और कोरानसराय में वाहन जांच अभियान चलाया. ऐसा बहुत दिनों के बाद हुआ जब जिला परिवहन पदाधिकारी खुद इस चेकिंग अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे थे. ऐसे में रसूखदारों की पैरवी भी फेल होती दिखाई दी.

जिला परिवहन पदाधिकारी के नेतृत्व में डुमरांव नगर परिषद कार्यालय के सामने भी जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान हेलमेट, सीट बेल्ट, वाहनों के कागजात और अन्य कारणों से कई वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया. इस दौरान कुल 1 लाख 35 हजार 200 रुपए का जुर्माना डुमरांव में वसूला गया. इसके साथ ही कोरानसराय में भी डीटीओ और एसडीपीओ के नेतृत्व में जुर्माना वसूला गया. अधिकारियों की नजर रसूखदारों की गाड़ियों पर भी रही. कई जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधि, समाज सेवी और अलग-अलग बोर्ड लगाए गाड़ियों को भी रोका गया और उनसे जुर्माना वसूला गया. कोरान सराय में कुल 1 लाख 38 हज़ार रुपये का जुर्माना वसूला गया.

कहते हैं जिला परिवहन पदाधिकारी :
नंबर प्लेट पर कालिख पोत कर चलना अथवा बिना वैध कागजातों के गाड़ी चलाना अथवा समाजसेवी और जनप्रतिनिधि के प्रतिनिधि जैसे बोर्ड लगाकर चलने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है और ऐसे लोगों को बिल्कुल भी नहीं बक्शा जायेगा.
संजय प्रसाद,
जिला परिवहन पदाधिकारी






Post a Comment

0 Comments