वीडियो : बक्सर में टला बड़ा रेल हादसा, प्लेटफॉर्म की जगह मेन लाइन में पहुंच गई ट्रेन ..

रेलवे ट्रेन को प्लेटफार्म की जगह गलत ट्रैक पर भेज दिया गया. इस मामले के बाद रेल यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया. कुछ रेल यात्रियों ने पिछला लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाल दिया. इसके बाद अब रेलवे के वरीय अधिकारी एक्शन के मूड में हैं.







- मेन लाइन पर पहुंची 02351 पटना-आनंद बिहार अप स्पेशल ट्रेन 
- सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीर तो अधिकारियो के फूले हाथ-पैर 
- कई अधिकारियों को शोकॉज कर बुलाया गया दानापुर
- इसी साल 11 अक्टूबर की रात्रि में जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर हुआ था बड़ा रेल हादसा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बीते 11 अक्टूबर की रात्रि में जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर डाउन लाइन में गुजर रही नॉर्थ ईस्ट सुपर फास्ट ट्रेन दुर्घटना के शिकार हो गई थी जिसमे कई लोगो की जान चली गई थी. उस भीषण ट्रेन दुर्घटना को याद कर आज भी लोग सहम जाते हैं. दुर्घटना का निशान आज भी वहां मौजूद हैं. एक बार फिर बक्सर में बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया. रेलवे ट्रेन को प्लेटफार्म की जगह गलत ट्रैक पर भेज दिया गया. इस मामले के बाद रेल यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया. कुछ रेल यात्रियों ने पिछला लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाल दिया. इसके बाद अब रेलवे के वरीय अधिकारी एक्शन के मूड में हैं. बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन प्रबंधक पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है.

दरअसल, रविवार की रात्रि 8 बजकर 28 मिनट पर पटना से चलकर बक्सर पहुंची 02351 अप पटना आनन्द बिहार स्पेशल ट्रेन दो नम्बर प्लेटफॉर्म की जगह मेन लाइन में पहुंच गई, जिसकी सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारियो के हाथ-पैर फूलने लगे. आरपीएफ के जवानों ने काफी मशक्कत कर यात्रा करने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों को ट्रेन पर चढ़ाया और ट्रेन को वहां से सही-सलामत आगे के लिए रवाना किया. इसी दौरान यात्रियो ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वीडियो वायरल कर रेल मंत्रालय से सवाल पूछा है कि इन लापरवाह अधिकारियों पर कब कार्रवाई होगी?

अधिकारियों ने साधी चुप्पी : 

सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीर को लेकर स्टेशन मास्टर से लेकर पैनल में तैनात सभी अधिकारियों से जब बात की गई तो सभी ने चुप्पी साध ली. वहीं रेलवे स्टेशन पर काम कर रहे रेलवे के कुली ने बताया कि, उस वक्त हम नहीं थे, लेकिन जब पहुंचे तो इसकी जानकारी हुई.

कइयों को शोकॉज कर बुलाया गया दानापुर :

नाम नही छापने की शर्त पर
पर रेलवे के एक बड़े अधिकारी ने बताया है कि दानापुर मुख्यालय में आज कई लापरवाह रेलवे अधिकारियों को तलब किया गया है और कार्रवाई भी शुरू हो गई है. 

गौरतलब है कि इसी साल रघुनाथपुर में हुए एक बड़े रेल हादसे का जख्म लोग भूल भी नही पाए हैं कि रेलवे के इस बड़ी लापरवाही को सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर 
लोग इस वीडियो को शेयर रेलवे के बड़े अधिकारियों से सवाल पूछ रहे हैं.






Post a Comment

0 Comments