शिवपुरी के पप्पू बने राज्य के विज्ञान शिक्षक परीक्षा के टॉपर ..

विज्ञान शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगिता में अव्वल आने पर भी बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा गृह ज़िला बक्सर नहीं आवंटित किया गया है, उल्टे उन्हें 480 किलोमीटर दूर पूर्णिया जिला आवंटित किया गया है.





- इटाढ़ी थाना क्षेत्र के ओराप गांव निवासी नरेंद्र उर्फ लालबाबू पांडेय के हैं सुपुत्र
- सरकारी स्कूलों से ही हुई है पप्पू पांडेय की शिक्षा-दीक्षा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के शिवपुरी मुहल्ले के पप्पू पांडेय उर्फ कृष्णकांत पांडेय ने बिहार लोक सेवा आयोग की माध्यमिक विद्यालय के विज्ञान शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा में बिहार में रैंक वन लाकर शहर का नाम रौशन कर दिया है.

इटाढ़ी थाना के ओराप गांव निवासी नरेंद्र पांडेय उर्फ लालबाबू  पांडेय के सुपुत्र पप्पू पांडेय नगर के शिवपुरी मुहल्ले में रहते है और शिक्षा दीक्षा सरकारी स्कूलों में ही हुई है. इस वर्ष बिहार लोक सेवा आयोग की माध्यमिक विद्यालयों के विज्ञान विषय के शिक्षकों की नियुक्ति प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्त किया है.

देर रात आयोग द्वारा परिणाम घोषित होते ही मुहल्ले में खुशियां मनाई जाने लगी है. पप्पू पांडेय के पिता नरेंद्र पांडेय भी अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक रहे है और अपने गांव के पुरोहित भी हैं. पप्पू के बड़े भाई राहुल पांडेय पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि पप्पू पास ही नहीं हुआ बल्कि रैंक वन लाकर पूरे परिवार का नाम रौशन कर दिया है.

अपने पुरोहित के पुत्र को अव्वल आने पर वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ कामोद सिंह, विशाल सिंह शिवपुरी के कौशलेंद्र ओझा बक्सर स्टेशन के स्टेशन मास्टर विंध्याचल पांडेय आदि ने बधाई दी है.


रैंक वन आने पर भी नहीं मिला गृह जिला :

शिवपुरी के पप्पू पांडेय उर्फ कृष्णकांत पांडेय को विज्ञान शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगिता में अव्वल आने पर भी बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा गृह ज़िला बक्सर नहीं आवंटित किया गया है, उल्टे उन्हें 480 किलोमीटर दूर पूर्णिया जिला आवंटित किया गया है.

यह आयोग की कार्यप्रणाली या आवंटन के लिए बनाये गये सॉफ्टवेयर का दोष है कि अभ्यर्थी द्वारा फॉर्म भरते समय तीन जिलों को चुनने के वावजूद अधिकांश अभ्यर्थियों को उनके पसंद के जिलों से दूर का जिला आवंटित किया है.

पप्पू पांडेय ने बताया कि वह बक्सर भोजपुर और रोहतास जिले का चयन किया था लेकिन उसे रैंक वन लाने पर भी पूर्णिया जिला आवंटित हुआ है. आवंटन सुधार के लिए उन्होंने आयोग को मेल किया है.








Post a Comment

0 Comments