राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयनित हुए जिले के सात हॉकी खिलाड़ी, मिल रही बधाइयां ..

बताया कि हॉकी में नियमित अंतराल पर बक्सर जिले के खिलाड़ियों द्वारा शानदार  प्रदर्शन रहा है. इसके कारण कई खिलाड़ी प्रत्येक साल महिला-पुरुष विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपने जिले का नाम रोशन कर रहे हैं.





- 1 जनवरी तक मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आयोजित है 67 वीं विद्यालय स्तरीय प्रतियोगिता
- हॉकी संघ के सदस्यों के साथ-साथ, खेल प्रेमियों और शिक्षकों ने दी बधाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा 18 दिसम्बर से पहली जनवरी तक मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आयोजित 67 वीं राष्ट्रीय विद्यालय अंडर-17, अंडर-14, बालक हॉकी  चैंपियनशिप के लिए  बिहार के 18 सदस्यीय टीम में बक्सर के अंडर-17 मे दो और अंडर-14 में पांच खिलाड़ियों का चयन  हुआ है. इस प्रकार कुल सात खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर बक्सर की प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. सभी चयनित खिलाड़ियों को लगातार बधाइयां मिल रही हैं.

इसके पूर्व बिहार सरकार द्वारा मुजफ्फरपुर में 25 से 27 नवंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय अंडर-14 की टीम सहरसा से विजेता रही जबकि अंडर-17 की टीम मुजफ्फरपुर एकलव्य सेंटर से उपविजेता रही थी.

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले  खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए किया गया. जिसमें अंडर-17 बालक वर्ग में चुरामनपुर के कुमार प्रिंस पांडेय व सारीमपुर के छोटू कुमार का चयन हुआ. अंडर-14 में  चुरामनपुर के रोशन  कुमार, बाइपास रोड के आलोक कुमार,   अभिषेक कुमार, लड्डू, बड़का   नुआंव से समीर अहमद, पांडेय पट्टी के ज्योति प्रकाश का चयन किया गया. 

जिला हॉकी कोच सलमान खान  ने बताया कि सातों प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. पहली बार में सातों का चयन बड़े चैंपियनशिप में हुआ है. विश्वास है कि बिहार टीम के श्रेष्ठ प्रदर्शन में अपनी बेहतरीन भूमिका निभाएगी. सातों चयनित खिलाड़ियों को हॉकी संघ बक्सर के सदस्यों,  सामाजिक कार्यकर्ताओं, खेल प्रेमियों, खिलाड़ियों, विद्यालय शिक्षकों तथा टीम के अन्य सदस्यों ने भी बधाई दी है.

कोच ने बताया कि हॉकी में नियमित अंतराल पर बक्सर जिले के खिलाड़ियों द्वारा शानदार  प्रदर्शन रहा है. इसके कारण कई खिलाड़ी प्रत्येक साल महिला-पुरुष विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपने जिले का नाम रोशन कर रहे हैं.








Post a Comment

0 Comments