वीडियो : सहयोग संस्था ने किया महामना को नमन, स्मारिका का हुआ विमोचन ..

कहा कि विगत 10 वर्षों से अनवरत प्रतिवर्ष 25 दिसंबर को महामना मालवीय जी की स्मृति में उनकी पावन जयंती सहयोग संस्था के तत्वाधान में मनाई जाती है. प्रत्येक वर्ष स्मारिका का प्रकाशन एवं लोकार्पण भी होता रहा है.








- राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय के पुराना परिसर में आयोजित था कार्यक्रम
- पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी को भी किया नमन


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सामाजिक साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था सहयोग के तत्वाधान में सोमवार को भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती सह स्मारिका विमोचन समारोह आयोजित किया गया. यह कार्यक्रम सहयोग संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष जितेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में स्थानीय राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय के पुराना भवन परिसर में सोत्साह संपन्न हुआ. 

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव उपाध्याय तथा बक्सर के व्यवसायी मिथिलेश पाठक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में आर्ट ऑफ लिविंग की वर्षा पांडेय, मेजर डॉ पी के पांडेय, श्रीनिवास उपाध्याय, उदय नारायण चौबे, बिहार प्रदेश भाजपा के बलिराम मिश्र मौजूद रहे. सभी अतिथियों को शॉल तथा पुष्प गुच्छ समर्पित कर सम्मानित किया गया.


कार्यक्रम की शुरुआत विद्या तिवारी के उद्बोधन से हुई. तत्पश्चात वरिष्ठ अधिवक्ता एवं प्रबुद्ध साहित्यकार रामेश्वर प्रसाद वर्मा के कुशल संपादन में प्रकाशित सचित्र एवं मनोरम स्मारिका का विमोचन एवं लोकार्पण करतल ध्वनि के साथ किया गया. स्मारिका की प्रशंसा मुक्त कंठ से समवेत स्वर में की गई. 

मौके पर अन्य अन्य आगत वक्ताओं तथा मंचासीन अतिथियों ने भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के उदान्त व्यक्तित्व एवं अनुकरणीय कृतित्व पर प्रकाश डाला. मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि निवेदित की गई. मौके पर सहयोग की तरफ से संस्थापक अध्यक्ष जितेंद्र मिश्रा ने मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत किया. पुरस्कृत छात्राओं में मनाली कुमारी खुशी कुमारी प्रमुख थी. 


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जितेंद्र मिश्रा ने कहा कि विगत 10 वर्षों से अनवरत प्रतिवर्ष 25 दिसंबर को महामना मालवीय जी की स्मृति में उनकी पावन जयंती सहयोग संस्था के तत्वाधान में मनाई जाती है. प्रत्येक वर्ष स्मारिका का प्रकाशन एवं लोकार्पण भी होता रहा है. समारोह के अंत में कृतज्ञता ज्ञापन सहयोग संस्था की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता रामेश्वर प्रसाद वर्मा ने किया.

मौके पर अधिवक्ता रमाकांत तिवारी, अखिलेश पाठक, विनोधर ओझा, शिव बहादुर पांडेय, कौशल चौबे, पवन नंदन केशरी, गोपाल सिंह सम्राट, हरिहर पांडेय, ददन पांडेय, मनोज मिश्रा समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments