विद्यार्थी परिषद ने किया सीनेट की बैठक का विरोध, लाठी चार्ज में बक्सर के कार्यकर्ता भी घायल ..

प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकना चाहा. जब वह नहीं रुके तो उन पर लाठी चार्ज हुआ जिसमें विभाग सह संयोजक अविनाश पाण्डेय, नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा, पूर्व नगर मंत्री प्रियांशु शुभम और नगर सह मंत्री विराज सिंह घायल हो गए.






- वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा किया गया प्रदर्शन
- कार्यकर्ताओं का आरोप - पुरुष पुलिसकर्मियों ने छात्रा कार्यकर्ताओं को भी पीटा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा वीर कुंवर सिंह विश्विद्यालय, आरा में आयोजित सीनेट की बैठक का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की विश्वविद्यालय की इकाई के द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया गया, जिसमें अभाविप बक्सर से भी दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भी आंदोलन में भाग लिया. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकना चाहा. जब वह नहीं रुके तो उन पर लाठी चार्ज हुआ जिसमें विभाग सह संयोजक अविनाश पाण्डेय, नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा, पूर्व नगर मंत्री प्रियांशु शुभम और नगर सह मंत्री विराज सिंह घायल हो गए.

इस बाबत जारी प्रेस विज्ञप्ति में अविनाश पाण्डेय ने कहा कि अभाविप अपनी 18 सूत्री मांगों के समर्थन में अपना विरोध दर्ज कर रही है. क्योंकि कुलपति के द्वारा किसी भी मांग पर कोई कारवाई नही की गई. कार्यकर्ताओं के द्वारा कई बार वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति और महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के प्राचार्य के पास मांगपत्र देकर स्नातक और स्नातकोत्तर का सत्र नियमित करने, गुणवत्तापूर्ण आधुनिक रूप से पुस्तकालय और वाचनालय को बनवाने की बात की गई किन्तु ना तो महाविद्यालय प्रशासन और ना ही विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा हमारी मांगों पर कारवाई की गई, जबकि सीनेट की बैठक के नाम पर विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा 25-30 लाख रुपये की निकासी की गई जो सरासर छात्रों के हकमारी है. विद्यार्थी परिषद इसका विरोध करती है.

नगर मंत्री अभिनंदन मिश्रा ने कहा कि छात्रा कार्यकर्ताओं पर भी पुरुष पुलिसकर्मियों के द्वारा लाठिया बरसाई गई. इस कृत्य का अभाविप विरोध करती है. यह जंगल राज का जीता-जागता उदाहरण है. अगर दो दिन के अंदर मांग पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो विद्यार्थी परिषद सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन के लिए बाध्य होगी.

प्रदर्शन में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कार्यकर्ता शौर्य पाठक बुरी तरह से घायल हुए. उनका सिर फट गया. उन्हें आरा सदर अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती करवाया गया है. 

इस दौरान प्रियांशु शुभम,विराज सिंह, राज पांडेय, छोटू सिंह, चंदन तिवारी, प्रकाश सिंह, सूरज सिंह समेत कई अन्य छात्र भी घायल हुए.








Post a Comment

0 Comments