वीडियो : अनुकम्पा आश्रितों ने किया प्रदर्शन, नियुक्ति के लिए गंभीर डीडीसी ने शिक्षा विभाग को दिए सख्त निर्देश ..

यह सख्त निर्देश दिया गया कि शिक्षा समिति 15 दिनों के अंदर नियुक्ति से संबंधित नियमावली के संदर्भ में एक रिपोर्ट दे जिसके आधार पर जल्द से जल्द अनुकंपा आश्रितों की नियुक्ति की जा सके.






- वर्षों से नियुक्ति के लिए भटक रहे अनुकंपा आश्रितों ने डीडीसी पर लगाए वादा खिलाफी के आरोप 
- उप विकास आयुक्त ने कहा - 15 दिनों के अंदर मांगी गई है शिक्षा समिति की रिपोर्ट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शिक्षा विभाग के अनुकंपा आश्रितों ने सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन किया. वह उप विकास आयुक्त पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे थे. उनका कहना था कि उन्हें बार-बार दौड़ाया जा रहा है. अनुकंपा आश्रितों के प्रदर्शन के कारण समाहरणालय के मुख्य द्वार के समीप अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. अनुकंपा आश्रितों का प्रदर्शन देखते हुए तुरंत ही अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे और आंदोलनकारियों को समझा-बुझाकर आंदोलन खत्म कराया. उधर उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल ने कहा कि मामले को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि 15 दिनों के अंदर जिला शिक्षा पदाधिकारी के अध्यक्षता में बनी शिक्षा समिति एक रिपोर्ट तैयार नियुक्ति की नियमावली प्रस्तुत करें जिसके आधार पर नियुक्ति की जा सके.  

प्रदर्शन कर रहे अनुकंपा आश्रितों का कहना था कि वह 10 और 15 साल से भी ज्यादा समय से अपनी नौकरी के लिए दौड़ रहे हैं. किसी के पिता तो किसी के पति का निधन हो गया है, जिसके बाद उन्हें नौकरी करनी है लेकिन एक तरफ जहां राज्य के कई जिलों में अनुकंपा आश्रितों को नौकरी मिल रही है वहीं बक्सर में ऐसा नहीं हो पा रहा है. जबकि, नगर परिषद के अंतर्गत भी अनुकंपा आश्रितों की नियुक्तियां हाल ही में की गई हैं. 

शिक्षा विभाग की टीम को 15 दिनों के अंदर प्रतिवेदन देने का निर्देश : डीडीसी

उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी बार-बार अलग-अलग रिपोर्ट दे रहे हैं. इसके कारण नियुक्ति में विलंब हो रहा है. बीते 2 दिसम्बर को अनुकंपा आश्रितों की नियुक्ति के लिए एक बैठक की गई, जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान यह सख्त निर्देश दिया गया कि शिक्षा समिति 15 दिनों के अंदर नियुक्ति से संबंधित नियमावली के संदर्भ में एक रिपोर्ट दे जिसके आधार पर जल्द से जल्द अनुकंपा आश्रितों की नियुक्ति की जा सके.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments