105 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी सदानंद पांडेय का निधन ..

अंग्रेजी हुकूमत के समय ही स्नातक की पढ़ाई की थी और अंग्रेजी तथा संस्कृत के बहुत अच्छे जानकार थे. आजादी के पश्चात उन्होंने लघु सिंचाई विभाग में नौकरी की. सेवानिवृत्त होने के बाद भी वह समाज के विकास कार्यों के लिए तत्पर रहते थे. 







- हृदयघात के कारण मृत्यु होने की संभावना
- बिहार सरकार के लघु सिंचाई विभाग से हुए थे सेवानिवृत्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्वतंत्रता सेनानी सदानंद पांडेय का 105 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. बीती रात हृदयघात के कारण अपने सोमेश्वर स्थान मोहल्ले में स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली और परलोक गमन किया. रात्रि में भोजन आदि के उपरांत सभी सोने चले गए. सुबह में जब सभी जागे तो उनके निधन की जानकारी मिली.

उनके पुत्र अधिवक्ता राघव कुमार पांडेय ने बताया कि उनके पिता ने अंग्रेजी हुकूमत के समय ही स्नातक की पढ़ाई की थी और अंग्रेजी तथा संस्कृत के बहुत अच्छे जानकार थे. आजादी के पश्चात उन्होंने लघु सिंचाई विभाग में नौकरी की. सेवानिवृत्त होने के बाद भी वह समाज के विकास कार्यों के लिए तत्पर रहते थे. 

स्वतंत्रता सेनानी के निधन के पश्चात कई लोगों ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं. विश्व हिंदू परिषद के चंद्रभूषण ओझा, संतोष ओझा, प्रकाश पांडेय, सामाजिक कार्यकर्ता सह व्यवसायी मृत्युंजय कुमार, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सौरभ कुमार तिवारी जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव बिंदेश्वरी प्रसाद पांडेय, अधिवक्ता राजेश कुमार समेत कई लोगों दिवंगत आत्मा की सद्गति तथा परिजनों को संबल प्रदान करने की ईश्वर से प्राथना की है.










Post a Comment

0 Comments