हरियाणा के व्यवसायी से 15 लाख ठगने वाला बक्सर से गिरफ्तार ..

आरोपित ने कुछ दिन के बाद अपना मोबाइल नंबर बदल लिया. ऐसे में मोटी रकम देकर फंसे व्यवसायी के द्वारा यमुनानगर (हरियाणा) में साइबर क्राइम पुलिस थाना में कांड संख्या 62/23 के तहत फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी सहित अन्य सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई. 





- कोरान सराय थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार
- चावल देने के नाम पर 15 लाख हड़पने का है आरोप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चावल देने के नाम पर हरियाणा के व्यवसायी से 15 लाख रुपये का गबन का आरोपित कोरानसराय से गिरफ्तार कर लिया गया है. वह पहचान छिपाकर कोरानसराय में रह रहा था. सोमवार की अल सुबह मोबाइल सर्विलांस के जरिए कोरानसराय पहुंची हरियाणा के यमुनानगर के साइबर क्राइम पुलिस ने कोरान सराय पुलिस के सहयोग से बाजार के समीप एक व्यावसायिक प्रतिष्ठान में छापेमारी कर आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद अपने साथ ले गई.

        
मामले में मिली जानकारी के अनुसार अनुमंडल क्षेत्र के नावानगर वार्ड नंबर चार के निवासी विजय साहु के 23 वर्षीय पुत्र दुर्गेश कुमार ने पिछले अक्टूबर महीने में मॉडल कॉलोनी यमुनानगर (हरियाणा) के रहने वाले चावल व्यवसायी पंकज दावर से यहां चावल भेजने की बात करके अपने एसबीआई कोरानसराय के बैंक खाते में 15 लाख रुपये मंगवा लिए. हरियाणा में व्यवसायी चावल पहुंचने का इंतजार कर रहा था, लेकिन यहां से फर्जी बिल भेज कर आश्वासन देता रहा. आरोपित ने कुछ दिन के बाद अपना मोबाइल नंबर बदल लिया. ऐसे में मोटी रकम देकर फंसे व्यवसायी के द्वारा यमुनानगर (हरियाणा) में साइबर क्राइम पुलिस थाना में कांड संख्या 62/23 के तहत फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी सहित अन्य सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई. 

हरियाणा से कोरान सराय पहुंचे साइबर क्राइम थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर लज्जर राम और विशाल कुमार ने बताया कि एसबीआई के शाखा में गिरफ्तार गबन के आरोपित को ले जाकर खाता में मिलान कराया गया, जिसमें ऑनलाइन पैसा लेने का मामला सही निकला.

इधर, नावानगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि यहां भी पूर्व में कई लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है. हालांकि यहां के मामले में आरोप पत्र समर्पित किया जा चुका है. वहीं कर्ज का पैसा मांगने की डर से इधर-उधर भाग कर रहता था. 

कहते हैं अधिकारी :
हरियाणा पुलिस ने गबन के आरोपी को जिले की पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अभियुक्त को अपने साथ लेकर चली गई है.
आफाक अख्तर अंसारी
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, डुमरांव










Post a Comment

0 Comments