75 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर डीएम ने गिनाई जिले की उपलब्धियां ..

लगातार जिले की रैंकिंग प्रथम पांचवी बनी हुई है. राज्य में शहरी स्वास्थ्य केंद्र को बेहतर रैंकिंग मिला. जल-जीवन-हरियाली योजना में निरंतर जिला प्रथम स्थान पर है. 












- किला मैदान में झंडोतोलन के मुख्य कार्यक्रम का हुआ आयोजन
- शहीद स्मारक डीएम-एसपी, एसडीएम-एसडीपीओ कार्यालय में भी लहराया राष्ट्र ध्वज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : 75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले के अलग-अलग स्थानों में विभिन्न संस्थाओं के द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में झंडोतोलन किया गया. नगर के किला मैदान में जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने झंडोत्तोलन किया एवं परेड की सलामी ली. इसके पूर्व डीएम ने नगर के शहीद स्मारक पर पहुंच शहीदों को पुष्पांजलि की तत्पश्चात किला मैदान में पहुंचकर एसपी मनीष कुमार के साथ परेड का निरीक्षण किया जिसके बाद किला मैदान स्थित मुख्य मंच पर पहुंच झंडोतोलन किया और तिरंगे को सलामी दी. मौके पर एमपी हाई स्कूल की छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान प्रस्तुत किया गया.

झंडोतोलन के पश्चात जिले के नागरिकों को सम्बोधित करते हुए डीएम अंशुल अग्रवाल ने कहा की हमें विश्व का सबसे बड़े लोकतान्त्रिक देश होने का गर्व है. जिले ने विगत वर्ष चहुमुखी विकास किया है, जिसमे समाज के प्रत्येक वर्ग को बढ़ने का मौका मिला है. इसके साथ की बीते 26 नवम्बर को मद्य निषेद्य दिवस के मौके पर बेहतर कार्य के लिए जिले को को सम्मानित किया गया. 

सतत जीवकोपार्जन योजना के तहत 103 परिवारों को लाभान्वित किया गया. लगातार जिले की रैंकिंग प्रथम पांचवी बनी हुई है. राज्य में शहरी स्वास्थ्य केंद्र को बेहतर रैंकिंग मिला. जल-जीवन-हरियाली योजना में निरंतर जिला प्रथम स्थान पर है. 

डीएम के संबोधन के पश्चात सैप जवान, होमगार्ड के जवान, महिला पुलिस बल और बिहार पुलिस के जवानों द्वारा मार्च पास्ट किया गया. वहीं 75 वें गणतंत्र दिवस पर विभिन्न विभागों द्वारा भव्य झांकी का प्रदर्शन भी किया गया. जिसमे आइसीडीएस द्वारा भारत माता के साथ सेविका सहायिकाओ द्वारा कन्या उत्थान योजना, बेटी एक वरदान है. केंद्रीय कारा द्वारा जेल में रोजगार के साधन, स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष्मान भारत योजना, बिहार शिक्षा परियोजना, नगर परिषद् द्वारा डोर टू डोर कचड़ा उठाव के अलावा अन्य झांकियां प्रस्तुत की गयी. झंडोतोलन के दौरान मुख्य मंच पर एसपी मनीष कुमार, एसपीजीआरओ किशोरी साह, एडीएम प्रमोद कुमार, वरीय उप समाहर्ता, एसडीएम धीरेन्द्र मिश्रा, एसडीपीओ धीरज कुमार, सूचना जनसम्पर्क पदाधिकारी विनोद कुमार समेत अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments