शैक्षणिक परिभ्रमण से बच्चों ने किया ज्ञान का विस्तार ..

बताया कि इसको लेकर बच्चों में भी खासा उत्साह देखने को मिलता है. निदेशक सरोज सिंह ने कहा कि शैक्षणिक परिभ्रमण से ऐतिहासिक स्थलों एवं धरोहरों को पास से देखने और समझने का अवसर मिलता है. 






- नगर के बिहार सेंट्रल स्कूल के द्वारा आयोजित था कार्यक्रम
- बच्चों ने किया राजधानी पटना का परिभ्रमण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के बाइपास रोड स्थित बिहार सेंट्रल स्कूल के बच्चे शैक्षणिक परिभ्रमण पर राजधानी पटना पहुंचे. वहां उन्होंने एक साथ कई महत्वपूर्ण स्थलों का अवलोकन किया. विद्यालय प्रबंधन समिति की ओर से शुक्रवार को बच्चों को निजी वाहन से एक दिवसीय शैक्षणिक परिभ्रमण के लिए रवाना किया गया था.

इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए विद्यालय के निदेशक सरोज सिंह ने बताया कि बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए शैक्षणिक परिभ्रमण जरूरी है. लिहाजा हर साल विद्यालय परिवार की ओर से छात्र-छात्राओं को विभिन्न पर्यटन स्थलों पर घुमाने के लिए ले जाया जाता है. उन्होंने बताया कि इसको लेकर बच्चों में भी खासा उत्साह देखने को मिलता है. निदेशक सरोज सिंह ने कहा कि शैक्षणिक परिभ्रमण से ऐतिहासिक स्थलों एवं धरोहरों को पास से देखने और समझने का अवसर मिलता है. 

निदेशक ने बताया कि एक दिवसीय यात्रा के दौरान राजधानी पटना के श्रीकृष्ण साइंस सेंटर, बिहार म्यूजियम, इस्कॉन टेंपल, मरीन ड्राइव, इको पार्क में कक्षा नवम एवं दशम के छात्र-छात्राओं को भ्रमण कराया गया. इस दौरान साइंस सेंटर में बच्चे विज्ञान के रहस्यों से रूबरू हुए.  विद्यालय की ओर से बच्चों के देखभाल एवं संरक्षण में स्कूल की डिप्टी डायरेक्टर उर्मिला सिंह, शिक्षक विनय तिवारी, शिक्षक सुनील सिंह, शिक्षक वरुण सिंह, मधु सिन्हा, सुगन्धी पान्डेय परिभ्रमण में शामिल रहे. जबकि छात्र-छात्राओं में कोइना सिंह, आरोही सिंह, काजल कुमारी, ज्योति कुमारी, रिमझिम कुमारी, आयुष कुमार गुप्ता, आदित्य वर्मा, सगुन, राजनन्दनी, सबरीन और प्रवीण, सुब्रा खातून, अजय सिंह सहित नवम एवं दशम वर्ग के दर्जनों छात्र-छात्राएं टूर का हिस्सा बने.










Post a Comment

0 Comments