रश्मि मैटरनिटी एंड सर्जिकल क्लिनिक के द्वारा निशुल्क जांच शिविर का हुआ आयोजन ..

कहा कि सेवा भाव से जुड़ अपने जन्मभूमि के लोगो की सेवा करने के उद्देश्य से पटना पीएमसीच, दिल्ली गंगाराम जैसे अस्पताल की नौकरी छोड़ बक्सर में अपना क्लिनिक आरम्भ किया है. 






- नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप खोला गया है क्लीनिक
- चिकित्सक डॉक्टर रश्मि रानी और डॉक्टर पार्थ सारथी ने 60 को मुफ्त चिकित्सा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के ज्योति प्रकाश चौक स्थित कोइरपुरवा काली मंदिर के समीप रविवार को रश्मि मैटरनिटी एंड सर्जिकल क्लिनिक में मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे अस्पताल की मुख्य चिकित्सक डॉ रश्मि रानी और डॉ पार्थ सारथी कुमार द्वारा लगभग 60 मरीजों को मुफ्त चिकित्सा सलाह के साथ ब्लड प्रेशर, शुगर व हीमोग्लोबिन की जांच की गई. 


शिविर के दौरान डॉ रश्मि ने कहा कि सेवा भाव से जुड़ अपने जन्मभूमि के लोगो की सेवा करने के उद्देश्य से पटना पीएमसीच, दिल्ली गंगाराम जैसे अस्पताल की नौकरी छोड़ बक्सर में अपना क्लिनिक आरम्भ किया है. अस्पताल के मुख्य चिकित्सक डॉ पार्थ सारथी कुमार पूर्व वरीय चिकित्सक हिन्दू राव अस्पताल नई दिंल्ली एवं एम्स ने बताया की दिल्ली और पटना जैसे जगहों पर कार्य करने के पश्चात बक्सर में अपना क्लिनिक यहाँ के लोगो की सेवा करने के उद्देश्य से सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को सभी के लिए मुफ्त सेवा देने का संकल्प लिए है. गरीब व असहाय लोगो की सेवा ही मेरा मुख्य उद्देश्य है. 

उन्होंने बताया कि गॉल ब्लाडर स्टोन, पाइल्स, आंतो में रुकावट आंतो में छेद, गिल्टी इत्यादि का ऑपरेशन किया जायेगा. पिछले एक वर्षो से जिला मुख्यालय में विशेषज्ञ चिकित्सकों का घोर अभाव दिखा. चिकित्सकों की भारी कमी है. ऐसे में मरीजों की परेशानी हमेशा बढ़ी रहती है. 

गंगा राम हॉस्पिटल न्यू दिल्ली की पूर्व वरीय चिकित्सक स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ एमबीबीएस डीजिओ रश्मि रानी ने कहा की बक्सर मेरी जन्मभूमि है. अब इसको कर्मभूमि बनाने जा रही हूँ. मेरा मुख्य उद्देश्य यहाँ के लोगो की सेवा है. पिछले एक वर्षो से बक्सर ज्यादा आना-जाना रहा है. यहाँ के लोगो और परिवार के सदस्यों की सलाह पर यहाँ अब समय देने का प्रयास कर रही हूँ. छोटे छोटे स्त्री रोग जैसे गर्वावस्था, निःसंतान, महावारी की समस्याएं आदि के लिए पटना और बनारस जाना पड़ता था अब इससे यहाँ के लोगो को निजात दिलाने का पूरा प्रयास रहेगा. शिविर की व्यवस्था में धीरेन्द्र प्रताप सिंह, आलोक कुमार, राज सिंह, नर्सिंग स्टॉफ पूजा पाल, पैथोलेब से गौरव कुमार के अलावा अन्य मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments