ट्रेन के चालक के साथ जीएम ने किया रेल पथ का निरीक्षण, नजदीक से समझी परेशानियां, रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से लिया हाल-चाल ..

चालक के पास रेल फॉग डिवाइस लगाया गया है, जिसे चालक को सिगनल से पांच सौ मीटर पहले ही संकेत मिल जाए. अधिक कोहरा होने के कारण चालक को 50 मीटर की दूरी नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके कारण ट्रेनों को 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की बजाय 75 किलोमीटर की रफ्तार से चलाया जा रहा है. 







- औचक निरीक्षण के दौरान बक्सर रेलवे स्टेशन पर भी पहुंचे पूर्व-मध्य रेलवे के जीएम
- जीएम के निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे रेलवे के कई अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पूर्व मध्य रेलवे जीएम अनिल कुमार खंडेलवाल देर रात को औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए. आनन-फानन में रेल अधिकारी बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंचे और जीएम के अगवानी में लग गए. जीएम अनिल कुमार खंडेलवाल ने बक्सर रेलवे स्टेशन का आधे घंटे तक निरीक्षण किया. उन्होंने रेलवे पैनल और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. जीएम ने कहा कि रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेल पथ का कोहरे में निरीक्षण किया गया, ताकि कोहरे के बीच रेल परिचालन के दौरान होने वाली परेशानियों को समझा और उनका निवारण किया जा सके.
जीएम ने कहा कि कोहरे के बीच सुरक्षित रेल परिचालन को लेकर चालक के पास रेल फॉग डिवाइस लगाया गया है, जिसे चालक को सिगनल से पांच सौ मीटर पहले ही संकेत मिल जाए. अधिक कोहरा होने के कारण चालक को 50 मीटर की दूरी नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके कारण ट्रेनों को 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की बजाय 75 किलोमीटर की रफ्तार से चलाया जा रहा है. वह कुंभ एक्सप्रेस में सवार होकर बक्सर पहुंचे थे. उन्होंने यात्री सुविधाओं के साथ-साथ पैनल रूम का भी जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान रेलवे के अधिकारियों के साथ-साथ आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार भी मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments