वीडियो : विद्युत चोरी के विरुद्ध सघन अभियान, एक माह में तीन दर्जन पर एफआइआर, नौ लाख का जुर्माना ..

और कहा गया कि वह किसी भी प्रकार से बिजली चोरी ना करें क्योंकि यह न सिर्फ कानून का उल्लंघन है बल्कि खतरनाक भी है. उन्होंने कहा कि पिछले एक माह के अंदर 36 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उन पर तकरीबन नौ लाख रुपये का जुर्माना अधिरोपित किया गया है.






- बक्सर नगर थाना क्षेत्र इलाके में चलाया गया अभियान
- विद्युत कनेक्शन काटने के बावजूद जला रहे थे बिजली

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर बिजली कंपनी के द्वारा विद्युत चोरी के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत नगर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की गई और चोरी कर बिजली जलाने के आरोपी लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उनसे लाखों रुपयों का जुर्माना वसूला गया. विद्युत कंपनी के सहायक अभियंता शिव कुमार का कहना है कि विद्युत उपभोक्ताओं को नसीहत दी गई और कहा गया कि वह किसी भी प्रकार से बिजली चोरी ना करें क्योंकि यह न सिर्फ कानून का उल्लंघन है बल्कि खतरनाक भी है. उन्होंने कहा कि पिछले एक माह के अंदर 36 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उन पर तकरीबन नौ लाख रुपये का जुर्माना अधिरोपित किया गया है.

सहायक अभियंता ने बताया कि जनवरी माह की शुरुआत में ही उनके द्वारा एक जांच दल का गठन किया गया था, जिसमें कनीय अभियंता बक्सर पूर्वी सुमित कुमार, कनीय अभियंता बक्सर पश्चिमी, अजीत कुमार गुप्ता, कनीय सारणी पूर्वी प्रशांत कुमार तथा कनीय सारणी पश्चिमी सुनील कुमार पासवान शामिल थे. 

सभी ने अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की जिसमें सोहनीपट्टी में एक उपभोक्ता का विद्युत कनेक्शन काटने के बावजूद वह टोका लगाकर विद्युत प्रयोग कर रहे थे. ऐसे में उनके विरुद्ध 37,526 का जुर्माना अधिरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई. इसी इलाके में एक व्यक्ति पर 17,457 रुपये, नेहरु नगर इलाके में इसी तरह के मामले में 13,605 रुपये एवं चीनी मिल ऑफिसर्स कॉलोनी की सामने वाली गली में एक उपभोक्ता पर बिजली चोरी के आरोप में 20,248 रुपये का जुर्माना अधिरोपित करते हुए उनके विरुद्ध विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 तथा अन्य सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments