वीडियो : आभूषण दुकान में लाखों की चोरी, आठ क्विंटल की अलमारी ही टांग ले गए चोर ..

जब वह दुकान पर पहुंचे तो देखा कि सोना-चांदी और पैसा रखने वाली अलमारी गायब है. दुकानदार ने बताया कि दुकान में 8 क्विंटल की अलमारी थी. जिसमें 30 ग्राम सोने के साथ चांदी और अन्य आभूषण बनाने वाले औजार रखे गए थे. साथ 25 हजार नकद रुपये भी रखे हुए थे.







- धनसोई थाना क्षेत्र के समहुता गांव का मामला
- चोरी की बड़ी वारदात के बाद पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर  : जिले के धनसोई थाना क्षेत्र के समाहुता गांव के समीप सोने-चांदी और बरतन की दुकान में प्रवेश कर चोरों ने लाखों रुपये के गहने तथा नकदी की चोरी कर ली है. घटना की सूचना मिलने के बाद ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए और तुरंत ही पुलिस को मामले की सूचना दी गई. लोगों ने बताया कि चोरों द्वारा दुकान का शटर तोड़कर तीन लाख के सोने-चांदी से बने जेवरात, नकदी समेत 8 क्विंटल की अलमारी लेकर भाग निकले हालांकि, तकरीबन आधा किलोमीटर दूर पर वह अलमारी छोड़ कर भाग गए हैं. लेकिन, अलमारी के अंदर के सामान गायब हैं. घटना धनसोई थाने से महज ढाई किलोमीटर की दूरी पर हुई है ऐसे में लोग पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठा रहे हैं.

घटना के सन्दर्भ में मिली जानकारी के अनुसार समहुता गांव निवासी विष्णु प्रसाद वर्मा गांव के पास धनासोई - दिनारा मुख्य सड़क के किनारे सोने चांदी और बर्तन की दुकान चलाते हैं. प्रतिदिन की तरह दुकान बंद कर रविवार की रात दुकान बंद कर घर चले गए. सुबह सूचना मिली कि दुकान का शटर टूटा हुआ है. जब वह दुकान पर पहुंचे तो देखा कि सोना-चांदी और पैसा रखने वाली अलमारी गायब है. दुकानदार ने बताया कि दुकान में 8 क्विंटल की अलमारी थी. जिसमें 30 ग्राम सोने के साथ चांदी और अन्य आभूषण बनाने वाले औजार रखे गए थे. साथ 25 हजार नकद रुपये भी रखे हुए थे. चोर अलमारी ही लेकर गायब है. ऐसा अंदेशा है कि चोरों की संख्या 6 से 7 रही होगी क्योंकि एक दो लोगों के द्वारा इतनी भारी अलमारी ले जाना संभव नहीं है.

ग्रामीणों का कहना है कि 8 क्विंटल की अलमारी चोरों द्वारा कुछ मिनटों में नही ले जाया गया होगा. चोर काफी समय के साथ किसी वाहन की मदद से ले गए होंगे. घटनास्थल धनसोई थाना के करीब है. फिर भी इस तरह की घटना होना यह प्रमाणित करता है कि पुलिस रात को केवल तस्वीर खिंचवाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करती है. असली निगरानी नहीं हो पाती.

कहते हैं थानाध्यक्ष :
चोरी की घटना सामने आई है. मामले की जांच की जा रही है. अलमारी घटनास्थल से तकरीबन आधा किलोमीटर दूरी पर बरामद की गई है. फिलहाल ऐसा कोई सुराग नहीं मिला है जिससे कि चोरों की पहचान हो सके. पुलिस का प्रयास जारी है.
ज्ञान प्रकाश सिंह, 
थानाध्यक्ष, धनसोई

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments