वर्ष की पहली राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए न्यायिक पदाधिकारियों ने की बैठक ..

कहा कि सुलह के आधार पर निष्पादित होने वाले वाद के दोनों पक्षकारों को न्यायालय के द्वारा नोटिस निर्गत कर उन्हे पूर्व से ही वादों को सुलह करवाने हेतु प्रेरित करें. हम जिले में कार्यरत सभी थाने के माध्यम से वाद के पक्षकारों तक जाएंगे तथा उन्हें न्यायालय में आकर अपने वादों को सुलह करने के लिए भी प्रेरित करेंगे. 







- 9 मार्च 2024 को आयोजित होनी है राष्ट्रीय लोक अदालत
- ज्यादा से ज्यादा मामलों के निष्पादन का रखा गया लक्ष्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत साथ ही वर्ष 2024 की प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना द्वारा 09 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी. इस राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए अवर न्यायाधीश -सह- सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार, देवेश कुमार के द्वारा व्यवहार न्यायालय में कार्यरत न्यायिक पदाधिकारियों के साथ एक बैठक विधिक सेवा सदन भवन में की गई. 

मौके पर अवर न्यायाधीश द्वारा कहा गया कि विगत राष्ट्रीय लोक अदालतों का आयोजन हम लोग प्रत्येक वर्ष करते आ रहे हैं. इसी परिपेक्ष में वर्ष 2024 के राष्ट्रीय लोक अदालत का कैलेंडर भी हम सभी को प्राप्त हो गया है. 
न्यायालय पर बढ़ रहे मुकदमों के बोझ को कम करने के लिए आप सभी पूर्व से ही इस राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी कर लें. 


उन्होंने कहा कि सुलह के आधार पर निष्पादित होने वाले वाद के दोनों पक्षकारों को न्यायालय के द्वारा नोटिस निर्गत कर उन्हे पूर्व से ही वादों को सुलह करवाने हेतु प्रेरित करें. हम जिले में कार्यरत सभी थाने के माध्यम से वाद के पक्षकारों तक जाएंगे तथा उन्हें न्यायालय में आकर अपने वादों को सुलह करने के लिए भी प्रेरित करेंगे. 

मौके पर सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बक्सर ने कहा कि न्यायालय द्वारा सर्वप्रथम  सुलह के आधार पर निष्पादित होने वाले को चिन्हित किया जाए. उसके बाद इन चिह्नित वाद के दोनों पक्षकारों को हमारे कार्यालय के माध्यम से नोटिस करवाया जाएगा. बैंक ऋण वाद के पक्षकारों को लोक अदालत के माध्यम से सुलह करवाने में उन्हे विशेष लाभ भी दिया जाएगा. इसके लिए वादकारों को प्रेरित भी किया जाएगा. 

मौके पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, देवराज, अवर न्यायिक दंडाधिकारी राम चंद्र प्रसाद, सुनील कुमार सिंह, अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी कमलेश सिंह देव, न्यायिक दंडाधिकारी प्रतीक मिश्रा, विष्णु प्रिया, नेहा त्रिपाठी आदि अन्य न्यायिक पदाधिकारी उपस्थित रहे.










Post a Comment

0 Comments