जनता को फिर से समर्पित हुआ कवलदह पोखर पार्क, जल्द ही ले सकेंगे नौका विहार का आनंद ..

पॉर्क में बैठने के लिए 10 बेंच बनाए गए हैं. जबकि पूरे पार्क को दूधिया रोशनी से जगमग बनाने के लिए सोलर लाइट लगाए गए हैं. जल्द ही नौका विहार का आनंद भी जिलेवासी ले सकेंगे.








- 98 लाख रुपयों की लागत से हुआ है सौंदर्यीकरण
- जल्द ही नौका विहार का भी ले सकेंगे आनंद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : 98 लाख रुपयों की लागत से कवलदह पार्क का सौंदर्यीकरण किये जाने के बाद जिलेवासियों के लिए खोल दिया गया है. पार्क में जिलेवासियों को सैर करने के लिए वन विभाग ने दस रुपये शुल्क निर्धारित किया है. पार्क में बच्चों के लिए झूला, ओपन जिम, बच्चों के लिए पार्क जैसी सुविधाएं भी दी जा रही हैं. साथ ही साथ शौचालय का निर्माण भी कराया गया है. पॉर्क में बैठने के लिए 10 बेंच बनाए गए हैं. जबकि पूरे पार्क को दूधिया रोशनी से जगमग बनाने के लिए सोलर लाइट लगाए गए हैं. जल्द ही नौका विहार का आनंद भी जिलेवासी ले सकेंगे.

इसके पूर्व वित्तीय वर्ष 2023-24 में 42 लाख की लागत से कवलदह पॉर्क में चारों तरफ नलकूप लगाया गया है जिससे कि पोखर में स्वच्छ जल भरा जाएगा और फिर नगरवासी नौका विहार का आनंद भी ले सकेंगे. अधिकारी का कहना है कि पोखर को वन विभाग को सौंपने के लिए मत्स्य विभाग को पत्र भी दिया गया है. उम्मीद है कि जनवरी माह के अंत तक सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी.

कहते हैं अधिकारी
पार्क में तमाम सुविधाओं के साथ-साथ सुंदर पेड़ और फूलों के पौधे भी लगाए गए हैं, जिससे कि पार्क की खूबसूरती में चार चांद लग गए हैं. इसकी देखरेख के लिए सुरक्षा गार्ड भी मौजूद रहेंगे वहीं, पार्क की नियमित साफ-सफाई आदि भी होती रहेगी.
शिवनंदन कुमार
फारेस्ट रेंजर










Post a Comment

0 Comments