पुण्यतिथि पर विचार गोष्ठी के माध्यम से जीवन के संघर्षों पर हुई चर्चा, बताया शिक्षा का महत्व ..

कहा कि जीवन में संघर्ष अनिवार्य रूप से आता ही है और सुख और दुख भी हमेशा आता-जाता रहता है. इन संघर्षों तथा सुख और दुखों के बीच अपने आप को विचलित नहीं करना चाहिए. 







- डॉ रामचंद्र सिंह की पांचवीं पुण्यतिथि पर जरूरतमंदों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण
- झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को बताया गया शिक्षा का महत्व

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : डॉ रामचंद्र सिंह के पांचवे परिनिर्वाण दिवस 6 जनवरी 2024 को आयोजित श्रद्धांजलि सभा सह विचार गोष्ठि "जीवन एक संघर्ष " का आयोजन जज कॉलोनी के पीछे झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के बीच संचालित नि:शुल्क शिक्षा केन्द्र पर  आयोजित किया गया. कार्यक्रम में वक्ताओं ने जीवन के संघर्ष पर प्रकाश डाला.

बच्चों के संबोधन के दौरान शिक्षक नेता डा सुरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि जीवन में संघर्ष अनिवार्य रूप से आता ही है और सुख और दुख भी हमेशा आता-जाता रहता है. इन संघर्षों तथा सुख और दुखों के बीच अपने आप को विचलित नहीं करना चाहिए. 

डॉ रामचंद्र सिंह  की धर्म पत्नी ने झुग्गी/झोपड़ी बच्चों के बीच में  पठन - पाठन सामग्री कॉपी, पेंसिल, पेन, शार्पनर, रबर, बाल पोथी एवं  पेंटिंग्स, कलर इत्यादि का वितरण किया. उन्होंने कहा कि जीवन में शिक्षा का बड़ा ही महत्व है ऐसे में बच्चों को हर हाल में शिक्षित बनने का प्रयास जारी रखना चाहिए. 

उक्त अवसर पर केंद्र के संचालक अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, सुरेंद्र प्रताप सिंह, समाजसेवी शिवप्रसाद सिंह, अशोक कुमार सिंह, राज किशोर सिंह, नीलम कुमारी ,रीता कुमारी, हसीना,  श्रेया तथा बच्चे उपस्थित रहे.










Post a Comment

0 Comments