वीडियो : नए हिट एन्ड रन कानून का विरोध दूसरे दिन भी जारी, चालकों ने किया सड़क जाम ..

चालकों के प्रदर्शन के कारण जाम जैसी स्थिति बन गई, जिसके कारण आम लोगों को काफी परेशानी हुई. बाद में औद्योगिक थानाध्यक्ष राजेश मालाकार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह चालकों को समझा-बुझाकर जाम खत्म कराया. जिसके बाद यातायात सुचारुहो सका.






- कानून को बताया अव्यवहारिक, वापस लेने की मांग
- तीन दिवसीय हड़ताल के कारण आम लोगों को हो रही परेशानी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भारत सरकार के द्वारा लाए गए नए हिट एन्ड रन कानून को लेकर बक्सर में विभिन्न वाहनों के चालकों का विरोध दूसरे दिन भी जारी है. चालकों के तीन दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन उन्होंने जमकर अपना रोष व्यक्त किया. विभिन्न चौक-चौराहों पर चालकों ने प्रदर्शन भी किया. बक्सर गोलंबर पर चालकों के प्रदर्शन के कारण जाम जैसी स्थिति बन गई, जिसके कारण आम लोगों को काफी परेशानी हुई. बाद में औद्योगिक थानाध्यक्ष राजेश मालाकार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह चालकों को समझा-बुझाकर जाम खत्म कराया. जिसके बाद यातायात सुचारुहो सका.

विरोध कर रहे विभिन्न वाहनों के चालकों का यह कहना है कि भारत सरकार के द्वारा हिट एन्ड रन का जो नया कानून लाया गया है, ऐसी जानकारी मिल रही है कि उसके तहत 10 लाख रुपये का जुर्माना और 10 साल की कैद की सजा सुनाई जाएगी. यह कानून पूरी तरह से अव्यवहारिक है, क्योंकि सड़क पर चलने के दौरान दुर्घटना ना हो इसकी कोई गारंटी नहीं है. लेकिन एक चालक 10 लाख रुपयों का जुर्माना कहां से भरे यह बात समझ में नहीं आती.

हर बार चालक नहीं होते दुर्घटना का कारण :

चालकों का यह भी कहना है कि हर बार दुर्घटना का कारण वह ही नहीं होते. कई बार दूसरे वाहन चालकों के कारण अथवा सड़क पर लापरवाही से चल रहे लोगों की वजह से दुर्घटनाएं हो जाती है. ऐसे में कहीं ना कहीं यह कानून पक्षपात पूर्ण है. इसे जब तक वापस नहीं लिया जाता तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments