जनप्रतिनिधियों ने कराई घर से भागे प्रेमी जोड़े की शादी ..

धनसोई स्थित जंगलिया बाबा आश्रम पर दोनों का शादी संपन्न कराई गई. लड़का-लड़की समेत उनके परिजनों के द्वारा एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी करवाया गया. इस शादी को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 






- धनसोई थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव का है मामला
- विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए सैकड़ों ग्रामीण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के धनसोई थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव में घर से भागे प्रेमी जोड़े की शादी जनप्रतिनिधियों के द्वारा कराई गई. लड़की आठ माह की गर्भवती है. जब घर वालों ने शादी से इनकार किया तो मजबूरन प्रेमी जोड़े को घर से भागना पड़ा. लेकिन बाद में जनप्रतिनिधियों के सहयोग से दोनों का विवाह कराया गया.

दरअसल, धनसोई थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव की 19 वर्षीय लड़की तथा एक लड़का पिछले ढाई वर्षों से एक दूसरे से प्रेम कर रहे थे. इसी बीच लड़की गर्भवती हो गई. हालांकि दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन एक ही गांव के होने के कारण दोनों के परिजन मान नहीं रहे थे, जिसको लेकर धनसोई थाना में लड़की के परिजनों द्वारा आवेदन भी दिया गया था. 

इस आवेदन पर विचार-विमर्श के पश्चात जनप्रतिनिधियों के द्वारा सहमति बनाई गई कि लड़का लड़की दोनों बालिग हैं तथा शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं, तो दोनों पक्ष के परिजन को मनाया जाए. इसके बाद धनसोई पंचायत के मुखिया तुलसी साह व सरपंच संतोष माली के द्वारा दोनों पक्षों से बात की गई. दोनों पक्ष तैयार हो गए तो धनसोई स्थित जंगलिया बाबा आश्रम पर दोनों का शादी संपन्न कराई गई. लड़का-लड़की समेत उनके परिजनों के द्वारा एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी करवाया गया. इस शादी को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 


इस मामले में थानाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश सिंह ने बताया पुलिस को आवेदन मिला था. हालांकि आपसी समझौते से दोनों पक्ष शादी करने पर राजी हो गए हैं और जनप्रतिनिधि भी इसमें प्रयासरत हैं. ऐसे में अब पुलिस की इसमें कोई भूमिका नहीं है.










Post a Comment

0 Comments