वीडियो : सदर प्रखंड प्रमुख फुलपातो देवी की बढ़ी मुश्किलें,जानिए क्यों हुआ हस्ताक्षर मिलान ..

पटना उच्च न्यायालय ने फुलपातो देवी के तरफ से दायर परिवाद के आलोक में जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल को यह निर्देशित किया था कि वह अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सभी पंचायत समिति सदस्यों को अपने समक्ष बुलाकर  उनका सत्यापन करते हुए मौखिक आदेश निर्गत करें.








- पंचायत समिति सदस्यों के द्वारा लाया गया है अविश्वास प्रस्ताव
- जिला पदाधिकारी ने समाहरणालय सभा कक्ष में की सदस्यों के साथ बैठक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड प्रमुख फुलपातो देवी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. उनके विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर पटना उच्च न्यायालय के निर्देश के पश्चात चर्चा नहीं हो सकी. दरअसल पटना उच्च न्यायालय ने फुलपातो देवी के तरफ से दायर परिवाद के आलोक में जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल को यह निर्देशित किया था कि वह अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सभी पंचायत समिति सदस्यों को अपने समक्ष बुलाकर  उनका सत्यापन करते हुए मौखिक आदेश निर्गत करें.

हाई कोर्ट के इस आदेश के आलोक में जिला पदाधिकारी ने सभी पंचायत समिति सदस्यों के साथ गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की. पंचायत समिति सदस्यों ने बताया कि बैठक के दौरान उनके हस्ताक्षर का मिलान किया गया. तत्पश्चात जिला पदाधिकारी ने एक-दो दिन के अंदर आगे के कार्रवाई के बारे में जानकारी देने की बात कही. 

डीएम से मिलने के पश्चात मीडिया से मुखातिब होते हुए पंचायत समिति सदस्यों ने बताया कि पंचायत समिति सदस्य फुलपातो देवी के द्वारा विकास कार्यों में रुचि नहीं ली जा रही है, उनके द्वारा जनता का विकास करने की जगह स्वयं का विकास करने में ज्यादा रुचि दिखाई जा रही है. इसके साथ ही उनके प्रतिनिधि के द्वारा उनसे बेहतर व्यवहार भी नहीं किया जाता. ऐसे में उन्होंने यह अविश्वास प्रस्ताव लाया था.

प्रमुख प्रतिनिधि ने कहा, न्यायालय पर भरोसा :

प्रमुख प्रतिनिधि रमेश कुमार राय उर्फ मटरु राय ने कहा कि उन्होंने न्यायालय पर भरोसा है. हालांकि उन्होंने समाहरणालय में जिला पदाधिकारी के साथ पंचायत समिति सदस्यों की बैठक के बारे में अनिभिज्ञता जताई. उन्होंने दोहराया कि प्रमुख विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गलत है. 

कहते हैं अधिकारी :
पटना उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में अविश्वास प्रस्ताव पर मत विभाजन नहीं हो सका है. जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी पंचायत समिति सदस्यों को बुलाया गया और उनसे बातचीत की गई.
रोहित कुमार मिश्र, 
प्रखंड विकास पदाधिकारी

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments