सामाजिक कार्यकर्ता ने पुराना सदर अस्पताल में व्याप्त गंदगी और अव्यवस्थाओं से डीएम को कराया अवगत ..

यह मांग की है कि छात्र-छात्राओं को सुरक्षा देने के लिए सुरक्षा कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया जाए. इसके साथ ही पोस्टमार्टम करने पहुंचने वाले लोगों के बैठने के लिए पोस्टमार्टम हाउस के समीप एक यात्री शेड बनाया जाए साथ ही साथ यहां की साफ-सफाई भी नियमित रूप से कराई जाए.











- नगर के सिविल लाइंस मोहल्ले में स्थित है पुराना सदर अस्पताल
- एक ही परिसर में है पोस्टमार्टम हाउस, टीबी अस्पताल और जीएनएम कॉलेज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के पुराना सदर अस्पताल में पसरी की गंदगी और अव्यवस्थाओं को लेकर स्थानीय निवासी तथा परिष्कार संस्था के संयोजक के द्वारा जिला पदाधिकारी सह अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति अंशुल अग्रवाल को पत्र लिखकर स्थिति की गंभीरता से अवगत कराया गया है एवं इसके निराकरण का अनुरोध किया गया है. 

अपने पत्र में परिष्कार संस्था के संयोजक मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि पुराना सदस्य अस्पताल शहर के बीचों-बीच स्थित है नगर की आबादी 1 लाख 50 हज़ार के लगभग है. इतनी आबादी में यह इकलौता सरकारी अस्पताल है. इसी अस्पताल के प्रांगण में 24 घंटे कार्यरत शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जीएनएम कॉलेज, पोस्टमार्टम हाउस, टीबी अस्पताल, गर्ल्स एंड बॉयज जीएनएम हॉस्टल एक केंद्र तथा 50 बेड का फील्ड अस्पताल है. दुर्भाग्य की बात है कि इस अस्पताल के दोनों मुख्य द्वार टूटे हुए हैं. इसके चलते आवारा पशु और असामाजिक तत्व हमेशा परिसर में घूमते नजर आते हैं. जिससे कि यहां रह रहे जीएनएम छात्र-छात्रा असुरक्षित महसूस करते हैं.


उन्होंने अपने पत्र में यह मांग की है कि छात्र-छात्राओं को सुरक्षा देने के लिए सुरक्षा कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया जाए. इसके साथ ही पोस्टमार्टम करने पहुंचने वाले लोगों के बैठने के लिए पोस्टमार्टम हाउस के समीप एक यात्री शेड बनाया जाए साथ ही साथ यहां की साफ-सफाई भी नियमित रूप से कराई जाए.









Post a Comment

0 Comments