बिहार मैथमेटिकल सोसायटी की टैलेंट सर्च प्रतियोगिता, ऑनलाइन परीक्षा देकर आइटीआई में निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका ..

परीक्षा में वर्ग 6 से 12 तथा इंटरमीडिएट से स्नातकोत्तर तक के छात्र हिस्सा ले सकेंगे. परीक्षा में कुल 25 प्रश्न पूछे जाएंगे जो कि 100 अंकों के होंगे. सफल होने के बाद पटना में रहने-खाने और निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका मिलेगा.











- कक्षा 6 से 12 और इंटरमीडिएट से स्नातकोत्तर तक के छात्र ले सकेंगे भाग
- पटना में रहने से लेकर प्रशिक्षण प्राप्त करने तक की होगी निशुल्क व्यवस्था

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार मैथमेटिकल सोसायटी की तरफ से 17 फरवरी तक छात्रवृत्ति परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है. इस परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं..इसमें प्रतिभाशाली छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने के साथ-साथ आई आई टी पटना में देश के बड़े-बड़े गणितज्ञों की देखरेख में निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका मिलेगा. परीक्षा में वर्ग 6 से 12 तथा इंटरमीडिएट से स्नातकोत्तर तक के छात्र हिस्सा ले सकेंगे. परीक्षा में कुल 25 प्रश्न पूछे जाएंगे जो कि 100 अंकों के होंगे. सफल होने के बाद पटना में रहने-खाने और निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका मिलेगा.

इस परीक्षा में आवेदन के लिए छात्रों को बिहार मैथमेटिकल सोसायटी की वेबसाइट https://www.bmsbihar.org पर आवेदन करना होगा. उन्हें परीक्षा का  सिलेबस तथा पूर्व के वर्षों के प्रश्न पत्र भी यही से मिल जाएंगे. खास बात यह है कि यह परीक्षा पूरी तरह से नि:शुल्क होगी. परीक्षा के आयोजन को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा चिट्ठी जारी की गई है. इस परीक्षा का माध्यम पूरी तरह से ऑनलाइन होगा और यह परीक्षा जिले में ही बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर ली जाएगी.









Post a Comment

0 Comments