अनुमोदित मार्ग पर ही थर्मल पावर रेल कॉरिडोर का होगा निर्माण, किसानों ने व्यक्त की सहमति ..

बैठक में रेल कॉरिडोर के मार्ग रेखांकन पर किसी भी प्रकार का विवाद नहीं होने एवं वर्तमान में अनुमोदित मार्ग रेखांकन पर ही कार्य प्रारंभ करने हेतु किसान प्रतिनिधियों के द्वारा आम सहमति व्यक्त की गई.







- प्रशासनिक अधिकारियों के संग बैठक में किसानों ने रखी बात
- मौजूद रहे चौसा थर्मल पावर प्लांट के अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अपर समाहर्ता बक्सर श्री प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में विद्युत ताप गृह परियोजना चौसा अंतर्गत हितबद्ध किसान प्रतिनिधियों एवं अन्य संबंधित एजेंसियों के साथ समाहरणालय परिसर स्थित सभाकक्ष में बैठक की गई. बैठक में रेल कॉरिडोर के मार्ग रेखांकन पर किसी भी प्रकार का विवाद नहीं होने एवं वर्तमान में अनुमोदित मार्ग रेखांकन पर ही कार्य प्रारंभ करने हेतु किसान प्रतिनिधियों के द्वारा आम सहमति व्यक्त की गई.

बैठक का मुख्य एजेंडा किसान पहचान पत्र बनाने हेतु प्रगति की समीक्षा की गई. समीक्षा के क्रम में किसान प्रतिनिधियों के द्वारा दिनांक 2 जनवरी 2024 को पहचान पत्र बनवाने हेतु अखौरीपुर, बेचनपुरवा एवं सिकरौल मौजा में आयोजित कैंप की सराहना की गई. कैंप के दौरान लगभग 350 हितबद्ध रैयतों के द्वारा विहित प्रपत्र में वांछित कागजात जमा किए गए. जिसका सत्यापन इस सप्ताह के अंत तक किए जाने हेतु एसटीपीएल के प्रतिनिधि को निर्देशित किया गया. जो पहचान पत्र बना लिए गए उसका वितरण दिनांक 8 जनवरी 2024 को करने हेतु निर्देशित किया गया.

वैसे चिह्नित किसान जिनका पहचान पत्र बन गया है उनके क्षतिपूर्ति का भुगतान आर एन्ड आर पॉलिसी के तहत 15 जनवरी 2024 से प्रारंभ करने हेतु एसटीपीएल के प्रतिनिधि के द्वारा सहमति व्यक्त की गई. आगामी कैंप दिनांक 4 जनवरी 2024 को कोचाढ़ी एवं मोहनपुरवा में आयोजित करने हेतु तिथि निर्धारित किया गया.

कोचाढ़ी मौजा में ट्रांसमिशन के लाइन के अंतर्गत टावर/पोल पर तार खींचने हेतु कोचाढ़ी के किसान प्रतिनिधियों के द्वारा सहयोग करने हेतु सहमति व्यक्त की गई.










Post a Comment

0 Comments